नर्स अरुणा शानबाग की ज़िन्दगी पर बनी फ़िल्म जल्द देगी सिनेमाघरों में दस्तक

नर्स अरुणा शानबाग की ज़िन्दगी पर बनी फ़िल्म जल्द देगी सिनेमाघरों में दस्तक

मुंबई:

मुंबई के केईएम हॉस्पिटल के बिस्तर पर क़रीब 42 साल तक कोमा में पड़ी रही अरुणा शानबाग की ज़िन्दगी पर फ़िल्म बन कर तैयारी हो चुकी है। मराठी में बनी इस फिल्म का नाम 'जाणिवा' है और इसे निर्देशक राजेश रणशिंगे ने बनाया है।

अरुणा शानबाग के बारे में सभी जानते हैं कि वह 1973 में किंग एडवर्ड हॉस्पिटल में जूनियर नर्स थीं। वहीं वार्ड बॉय सोहन लाल वाल्मीकि ने अरुणा के साथ शारीरिक शोषण किया था और उस दौरान अरुणा को ऐसी चोट लगी कि वह कोमा में चली गईं और 42 साल तक बिस्तर पर पड़ी रहीं। सोहन लाल को 7 साल की सज़ा मिली, मगर अरुणा ने बेक़सूर होते हुए भी 42 साल की लंबी सज़ा काटी और 18 मई 2015 को उनकी मौत हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मराठी फ़िल्म 'जाणिवा' में असावरी नाम के किरदार के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा और वह भी अरुणा की तरह ही किसी का शिकार होकर बिस्तर पर सज़ा काटेगी। बस फ़िल्म का बैकड्रॉप बदल कर हॉस्पिटल से अलग रखा गया है, जिसमें पांच दोस्त एक रॉक बैंड चलाते हैं। अरुणा से प्रेरित असावरी की भूमिका गौरी कोंगे निभा रही हैं।

इस फ़िल्म में महेश मांजरेकर और रेणुका शहाणे जैसे मंझे हुए कलाकार नज़र आएंगे। साथ ही महेश मांजरेकर के बेटे सत्या मांजरेकर इस फ़िल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं। ये फ़िल्म 31 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।