विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2015

‘एयरलिफ्ट’ आपको भारतीय होने पर गर्व कराएगी : अक्षय कुमार

‘एयरलिफ्ट’ आपको भारतीय होने पर गर्व कराएगी : अक्षय कुमार
अक्षय कुमार (फाइल फोटो)
मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत में बसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने के सबसे बड़े अभियान पर आधारित है और यह हर किसी को गौरवान्वित महसूस कराने वाली फिल्म होगी।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एयरलिफ्ट, एक सच्ची कहानी है जो आपको भारतीय होने का गर्व कराएगी। 22 जनवरी को रिलीज हो रही है।’’ इस फिल्म का निर्देशन राजा कृष्णा मेनन ने किया है। इसमें निमरत कौर और पूरब कोहली भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।
गौरतलब है कि 'एयरलिफ्ट' की कहानी 1990 में इराक-कुवैत के बीच हुए युद्ध के बाद वहां मौजूद भारतीयों के वहां से बाहर निकलने के मिशन पर आधारित है। यह फिल्म कुवैत के एक व्यवसायी पर आधारित है, जो युद्ध के दौरान लाख से अधिक लोगों के साथ फंस जाता है।

कुछ ही दिनों पहले अक्षय ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि 'एयरलिफ्ट' की तुलना हॉलीवुड स्टार बेन एफ्लेक की ऑस्कर विजेता फिल्म 'आर्गो' से नहीं की जा सकती क्‍योंकि 'एयरलिफ्ट' और 'आर्गो' अलग-अलग हैं। 'आर्गो' छह अमेरिकियों को बचाने के लिए जीवन या मौत के गुप्त अभियान पर आधारित थी। अक्षय इस फि‍ल्‍म में करोड़पति व्यापारी का किरदार निभा रहे हैं, जो युद्ध में सब कुछ खो देता है।  उन्होंने कहा, "मैं फिल्म में ऐसा दिखूंगा जैसा बलराज साहनी की फिल्म 'वक्त' में एक व्यक्ति को अनुभव होता है।"

अंकित तिवारी के लिए भी खास है ‘एयरलिफ्ट’
‘सुन रहा है ना तू’ और ‘गलियां’ जैसे रोमांटिक गानों को अपनी आवाज और संगीत से सजाने वाले अंकित तिवारी का भी कहना है कि अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के लिए गाना बनाना उनके लिए एक प्रयोग की तरह था। तिवारी ने कहा कि इस फिल्म का उनका गाना डांस नंबर है, जिसके लिए उन्होंने पहले कभी प्रयास नहीं किया । तिवारी ने कहा कि ‘‘एयरलिफ्ट में मेरा गाना एक डांस नंबर है जिसे मैंने पहली बार किया है। यह मेरे लिए प्रयोग की तरह है और मैं जनता की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं।’’
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दीपिका पादुकोण-ऐश्वर्या राय से कई गुना है 90s की इस एक्ट्रेस की कमाई, अब फिल्मों से दूर रहकर भी बनीं भारत की सबसे अमीर हीरोइन
‘एयरलिफ्ट’ आपको भारतीय होने पर गर्व कराएगी : अक्षय कुमार
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Next Article
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com