यह ख़बर 28 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बिग बी से तुलना सही नहीं : ऋतिक

खास बातें

  • ऋतिक ने कहा, मैं समझता हूं कि लोग यह नहीं कह रहे हैं कि मैंने अमिताभ जैसा काम किया, बल्कि वे कह रहे हैं कि मैंने अपने स्तर पर अच्छा काम किया है।
मुंबई:

अभिनेता ऋतिक रोशन ने कहा है कि महानायक अमिताभ बच्चन से उनकी तुलना करना सही नहीं है। ऋतिक ने यह बात अपनी भूमिका वाली फिल्म 'अग्निपथ' प्रदर्शित होने के पहले दिन 25 करोड़ की कमाई करने के बाद कही।

1990 में प्रदर्शित फिल्म 'अग्निपथ' में अमिताभ ने विजय दीनानाथ चौहान का किरदार निभाया था और इस फिल्म की रिमेक उसी नाम से बनी है, जिसमें ऋतिक ने अमिताभ का किरदार निभाया है। ऋतिक ने कहा, "आप मेरी तुलना अमिताभ बच्चन के साथ नहीं कर सकते। अगर आप ऐसा करेंगे, तो मैं कसौटी पर खरा नहीं उतरूंगा। मैं समझता हूं कि लोग यह नहीं कह रहे हैं कि मैंने अमिताभ जैसा काम किया है, बल्कि वे कह रहे हैं कि मैंने अपने स्तर पर अच्छा काम किया है।"

अमिताभ अभिनीत 'अग्निपथ' बड़े पर्दे पर खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। 38 वर्षीय ऋतिक ने बताया, "मैं यहां तक कि भूमिकाओं का विश्लेषण नहीं चाहता। मेरे दिमाग में ऐसा कुछ भी नहीं चल रहा है।" फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं, जबकि निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है। बतौर निर्देशन मल्होत्रा की यह पहली फिल्म है। इस फिल्म ने अपने प्रदर्शन के पहले दिन 25 करोड़ रुपये की कमाई कर फिल्म बॉडीगार्ड (22 करोड़) और रॉ वन (18 करोड़ रुपये) को पीछे छोड़ दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋतिक ने फिल्म की सफलता का श्रेय अपनी सारी टीम को दिया। साथ ही उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मिल रही जबर्दस्त कामयाबी के लिए दर्शकों को धन्यवाद दिया है। ऋतिक इस वक्त अपने पिता की फिल्म 'क्रिश-2' की शूटिंग में व्यस्त हैं।