विज्ञापन
This Article is From May 29, 2016

अरिजीत सिंह ने किया खुलासा, बताया आखिर अवॉर्ड शो में क्यों सलमान नाराज़ हुए थे

अरिजीत सिंह ने किया खुलासा, बताया आखिर अवॉर्ड शो में क्यों सलमान नाराज़ हुए थे
मुंबई: हाल ही में गायक अरिजीत सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट के ज़रिए सलमान खान से माफी मांगी थी और उनसे 'विनती' की थी कि फिल्म 'सुल्तान' से उनके गाए गाने को न हटाया जाए। हालांकि गायक ने अपने पोस्ट को एक घंटे बाद ही हटा लिया था लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अरिजीत के पोस्ट को सभी पढ़ चुके थे। हालांकि उनका कहना है कि उन्होंने जो भी किया, उस पर उन्हें कोई पछतावा नहीं है और आशा है कि एक दिन सलमान उन्हें माफ कर देंगे।

गौरतलब है कि अरिजीत ने हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट साझा कर सलमान से किसी पुरानी गलती के लिए माफी मांगी थी और साथ ही अभिनेता से उनकी आगामी फिल्म 'सुल्तान' में गाए गाने को न हटाने का अनुरोध किया था, जिसमें संगीत विशाल-शेखर की जोड़ी ने दिया है। अरिजीत से जब एक साक्षात्कार में इस बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था 'मुझे इस पर कोई पछतावा नहीं है। मैं जानता हूं कि मेरे प्रशंसक कौन हैं और उनकी चिंता को भी समझता हूं, लेकिन जो मुझे करना था, मैंने वही किया। 'सुल्तान' फिल्म के जिस गाने को हटाया गया, वह काफी जरूरी था।'

चप्पल में अवॉर्ड लेने पहुंचे
जिस घटना के बाद सलमान और अरिजीत के बीच यह कथित कटुता बढ़ी उस पर बात करते हुए गायक बताते हैं 'वह मेरा पहला पुरस्कार समारोह था। मैं इसके लिए तैयार नहीं था, क्योंकि मैं प्रीतम दा के लिए एक गाने का संपादन कर रहा था, लेकिन मुकेश भट्ट जी इस समारोह के निर्णायक सदस्य थे, तो उन्होंने मुझसे इसमें शामिल होने का आग्रह किया। उनकी फिल्म 'आशिकी 2' के जरिए बॉलीवुड में मेरे करियर की शुरुआत हुई थी। मैं उन्हें ना नहीं कर पाया।'

अरिजीत ने कहा 'मैं अपने आम कपड़ों में प्रीतम दा के लिए काम कर रहा था और मुझे हवाईअड्डे जाना था। इसलिए मैं अपने सामान्य कपड़ों और चप्पल में ही समारोह में पहुंच गया और मुझे कुछ देर बाद यह एहसास हुआ कि लोगों को लग रहा है कि मैं इस समारोह का अपमान कर रहा हूं। मैं काफी थका हुआ था, इसलिए अपनी सीट पर जाकर बैठ गया और सो गया, क्योंकि आप जानते हैं कि पुरस्कार समारोह काफी लंबे समय तक चलते हैं। इसलिए जब पुरस्कार लेने के लिए मेरा नाम पुकारा गया, तो किसी को मुझे उठाना पड़ा। मैं जानता हूं कि यह गलत था, लेकिन मैं काफी थका हुआ था।'

'तू है विजेता?'
अरिजीत के मुताबिक इस घटना को अवॉर्ड शो के मेज़बान सलमान ने काफी व्यक्तिगत ले लिया। वह बताते हैं 'मैं जब मंच की ओर जा रहा था, तो लोगों ने मेरे चप्पल और कपड़ों की फोटो लेनी शुरू कर दी। सलमान इस बात पर हंसते हुए कह रहे थे कि तू है विजेता? मैं जब मंच पर पहुंचा तो उन्होंने मेरे सोने को लेकर मुझसे सवाल किया। निराशाजनक रूप में मैंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि - आप लोगों ने सुला दिया।' अरिजीत का मानना है कि सलमान इसी बात पर नाराज हो गए और गायक को बोलने के बाद अपनी गलती का एहसास हो गया था और उन्होंने अवॉर्ड लेने के बाद सलमान से गले मिलते वक्त उनके कान में 'सॉरी' भी बोला था।

इसके आगे की बात कहते हुए अरिजीत बताते हैं - 'मैं वहां ज्यादा कुछ नहीं कह पाया। जब मैं मंच से नीचे आया, तो अपनी सीट नहीं ढूंढ़ पाया। इसलिए जाने लगा, तभी सलमान ने कहा कि इसे देखो, चप्पल में पुरस्कार लेने आया है और अब लेकर सीधा जा रहा है। मैं सच में डर गया और समझ में नहीं आया कि क्या करूं?' अरिजीत कहते हैं कि इस बारे में वह विमान में भी लगातार सोचते रहे और कोलकाता पहुंचने के बाद जब उन्होंने सलमान से माफी मांगी, तो अभिनेता ने कहा कि उन्हें इस तरह से समारोह में आकर पुरस्कार का अपमान नहीं करना चाहिए था।

सलमान की फिल्मों में गाने
अरिजीत को लगा कि वरिष्ठ होने के नाते सलमान ने उन्हें डांटा है जो कि ठीक है लेकिन फिर एक और बात हुई जब वह मीत ब्रदर्स के लिए फिल्म 'किक' का गाना रिकॉर्ड कर रहे थे। मीत ब्रदर्स ने अरिजीत को बताया कि सलमान इस गाने को फिल्म में शामिल नहीं करना चाहते हैं। उस वक्त उन्हें एहसास हुआ कि अभिनेता अब भी उनसे खफा हैं। फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के दौरान भी इसी प्रकार का वाकया हुआ और उन्होंने एक बार फिर सलमान से इसके लिए माफी मांगी। अरिजीत ने इस क्रम में आगे कहा कि मुंबई से बाहर रहने के दौरान उन्हें 'सुल्तान' फिल्म के लिए एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए विशाल डडलानी ने फोन किया। अरिजीत को लगा कि लगता है सलमान ने उन्हें माफ कर दिया है और वह रिकॉर्डिंग के लिए मुंबई पहुंचे।

अरिजीत ने इस गाने की रिलीज के बाद इसे सलमान को समर्पित करने की योजना बनाई लेकिन विशाल ने उन्हें एक संदेश के जरिए बताया कि इस गीत को 'सुल्तान' में शामिल नहीं किया जा रहा है। विशाल ने बताया कि सलमान ने उन्हें माफ कर दिया है, लेकिन वह उनके लिए गा नहीं सकते। 'सुल्तान' के लिए गाए गाने को हटाए जाने की इस घटना के बाद उन्होंने सलमान को फोन कर और संदेश के जरिए इसे फिल्म में शामिल करने की अपील की, क्योंकि वह अभिनेता के लिए गाना चाहते थे। इस स्थिति के बारे में अरिजित ने कहा कि अगर उन्होंने यह गाना अच्छे से नहीं गाया होता, तो इसका हटाया जाना उन्हें उतना नहीं खलता। इसके बाद ही उन्होंने फेसबुक के जरिए सलमान से माफी मांगने का फैसला किया।

अरिजीत ने कहा कि उन्हें यह कहने पर कोई शर्म नहीं है कि इस गाने को फिल्म में शामिल किया जाना चाहिए। वह जानते हैं कि फेसबुक पर मांगी गई माफी के बारे में कई लोगों ने गलत समझा होगा, लेकिन उनके लिए यह गाना काफी महत्वपूर्ण है। अरिजीत ने आशा जताई कि एक दिन सलमान उन्हें माफ कर देंगे, क्योंकि उनका इरादा किसी का अनादर करने का नहीं था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
60 से 80 के दशक में पॉपुलर चाइल्ड एक्ट्रेस थी ये बच्ची, सुनील दत्त से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ किया काम, अब पहचानना होगा मुश्किल
अरिजीत सिंह ने किया खुलासा, बताया आखिर अवॉर्ड शो में क्यों सलमान नाराज़ हुए थे
Bobby Deol: बॉबी देओल से टकराने के तैयार ये सुपरस्टार, आप भी कहेंगे- साउथ मांगे बॉबी बॉबी और सिर्फ बॉबी
Next Article
Bobby Deol: बॉबी देओल से टकराने के तैयार ये सुपरस्टार, आप भी कहेंगे- साउथ मांगे बॉबी बॉबी और सिर्फ बॉबी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com