आर्म्स एक्ट केस : जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान ने जज से कहा, मैं हिंदू और मुसलमान हूं

जोधपुर:

बॉलीवुड सलमान खान काले हिरणों के शिकार के संबंध में शस्त्र अधिनियम से जुड़े मामले में जोधपुर की स्थानीय अदालत में पेश हुए। कोर्ट में सलमान उस समय उलझन में पड़ गए जब उनसे उनकी जाति के बारे में पूछा गया। कुछ समय तक सोचने के बाद उन्होंने कहा, 'हिंदू और मुस्लिम।'

जोधपुर में हथियार रखने के एक मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को सलमान खान ने खुद को बेकसूर बताया।

सलमान का बयान दर्ज करने से पहले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुपमा बिजलानी ने अदालत के प्रपत्र में जिक्र करने के लिए उनसे उनका नाम, पिता का नाम, उनका पेशा और अन्य विवरण पूछे।

सलमान ने प्रत्येक सवाल का जवाब दिया, लेकिन जब अदालत ने उनकी जाति के बारे में पूछा तो वह दुविधा में पड़ गए। उन्होंने अदालत, अपने वकील और अंगरक्षकों को हैरानी भरी निगाहों से देखा और कुछ सेकेंड बाद अदालत में मौजूद लोगों में से किसी ने उन्हें सुझाया कि वह मुस्लिम बताएं। लेकिन सलमान ने अदालत में कहा कि वह 'हिदू और मुस्लिम' दोनों हैं। सलमान ने अदालत से कहा कि उनके पिता मुस्लिम हैं और मां हिंदू।

सलमान अपने अंगरक्षक शेरा और बहन अलवीरा के साथ अदालत में पेश हुए। इससे पहले अदालत में प्रवेश के दौरान सलमान खान के एक बाउंसर की पुलिस से बहस हुई थी। पुलिस ने बाउंसर को अदालत में प्रवेश करने से रोका था।

गौरतलब है कि वन विभाग ने शस्त्र कानून के तहत सलमान के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि 1 और 2 अक्तूबर 1998 की दरमियानी रात को जोधपुर के पास कनकनी गांव में काले हिरणों के कथित शिकार के लिए सलमान ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया था उनके लाइसेंस की अवधि खत्म हो गई थी और इस तरह उन्होंने हथियारों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया। काला हिरण एक संरक्षित जानवर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या है पूरा मामला?

  • 16 साल पुराना केस
  • 1998 में अवैध हथियार रखने का आरोप
  • फ़िल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे
  • अवैध हथियार से 3 चिंकारा और काले हिरण के शिकार का आरोप
  • हथियार के लाइसेंस की मियाद ख़त्म हो चुकी थी