'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' दोनों ने की अच्छी शुरुआत, जानिए कौन किस पर रहा भारी...

'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' दोनों ने की अच्छी शुरुआत, जानिए कौन किस पर रहा भारी...

फिल्म के पोस्टर से ली गई तस्वीर

मुंबई:

फिल्मकार करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और अभिनेता फिल्मकार अजय देवगन की 'शिवाय' ने रिलीज होने के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की है. भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के मद्देनजर इसमें पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के होने के कारण यह फिल्म विवादों में रही. काफी मान-मनौव्वल के बाद फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' भारत के 3000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई.

पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में बजरंग दल और हिंदू संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना करने के बावजूद, फिल्म ने 13.30 करोड़ रुपये की कमाई की. इसमें रणवीर कपूर, ऐश्वर्य राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे सितारे प्रमुख भूमिका में हैं. फिल्म व्यापार के समीक्षक तरण आदर्श ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, 'ऐ दिल है मुश्किल' ने भारत में 13.30 करोड़ रुपये का व्यापार किया है. मल्टीप्लेक्स में बहुत बढ़िया रही.

धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता के मुताबिक, करण जौहर की फिल्म सबसे बड़ी ओपनर के तौर पर उभरी है. आदर्श ने कहा, 'शिवाय' ने 10.24 करोड़ रुपये का व्यापार किया है और यह एक स्क्रीन वाले सिनेमाघरों में काफी मजबूत रही. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में सिनेमाघर के बाहर फिल्म दिखाने के खिलाफ प्रदर्शन किया. विरोध के बावजूद फिल्म दिखाई गई.

व्यापार विशेषज्ञ कोमल नाहटा ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' बोल्ड और खूबसूरत फिल्म है. यह बॉक्स ऑफिस की विजेता है. फिल्म ने अपने पहले दिन 13.30 करोड़ रुपये की कमाई की. वहीं 'शिवाय' के बारे में नाहटा ने कहा, 'शिवाय निशान से नीचे है. सिंगल स्क्रीन के दर्शक इसे पसंद कर सकते हैं लेकिन मल्टीप्लेक्स के दर्शक नहीं.'

अजय देवगन ने आरोप लगाया था कि कमाल राशिद खान (केआरके) ने करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के पक्ष में ट्वीट करने के लिए करण से 25 लाख रुपये लिए थे. वहीं, कमाल का कहना है कि देवगन ने उन्हें करण जौहर की फिल्म की आलोचना करने के लिए पैसों की पेशकश की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com