विज्ञापन
This Article is From Nov 03, 2014

अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर का 64 साल की उम्र में निधन

फाइल फोटो

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर का 64 साल की उम्र में आज निधन हो गया । वह फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित थे और उनका कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी अस्तपाल में इलाज चल रहा था।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार अहमदनगर जिले में उनके पैतृक स्थल में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर संवेदना जताई है। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, हम सदाशिव अमरापुरकर को बहुमुखी प्रतिभा के धनी तथा सभी पीढ़ियों के बीच लोकप्रिय अभिनेता के रूप में याद करेंगे। उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जाहिर करता हूं।

अमरापुरकर को दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। 1984 में उन्हें ‘अर्ध सत्य’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार की भूमिका के लिए पुरस्कार से नवाज़ा गया, जबकि 1991 में उन्हें ‘सड़क’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार मिला था।

उन्होंने ‘आंखें’ ‘इश्क’, ‘कुली नंबर 1’ और ‘गुप्त : द हिडन ट्रुथ’ सहित कई फिल्मों में काम किया था। बाद में उन्होंने अपना ध्यान मराठी फिल्मों पर केंद्रित कर दिया था।

अमरापुरकर 2012 में आई ‘ बांबे टॉकीज़’ फिल्म में अंतिम बार दिखे थे। वह पिछले कुछ सालों से सिर्फ चुनिंदा फिल्में ही कर रहे थे और सामाजिक कार्यों में ज्यादा रुचि ले रहे थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर का 64 साल की उम्र में निधन
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Next Article
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com