पर्दे पर ये 5 एक्टर बन चुके हैं ट्रांसजेंडर, खूबसूरती में दे चुके हैं अच्छी-अच्छी एक्ट्रेसस को मात

बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने गुरुवार को अपनी नई फिल्म ताली की घोषणा की है. इस फिल्म में वह एक ट्रांसजेंडर महिला का रोल करने वाली हैं. सुष्मिता सेन से पहले बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां ट्रांसजेंडर का रोल में नजर आ चुकी हैं

पर्दे पर ये 5 एक्टर बन चुके हैं ट्रांसजेंडर, खूबसूरती में दे चुके हैं अच्छी-अच्छी एक्ट्रेसस को मात

पर्दे पर ये 5 एक्टर बन चुके हैं ट्रांसजेंडर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने गुरुवार को अपनी नई फिल्म ताली की घोषणा की है. इस फिल्म में वह एक ट्रांसजेंडर महिला का रोल करने वाली हैं. सुष्मिता सेन से पहले बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां ट्रांसजेंडर का रोल में नजर आ चुकी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के ऐसे कई अभिनेता भी रहे हैं, जो पर्दे पर ट्रांसजेंडर का रोल कर चुके हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के उन्हीं अभिनेताओं से रूबरू करवाते हैं जिन्होंने पर्दे पर ट्रांसजेंडर का किरदार कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 

सदाशिव अमरापुरकर
यह अभिनेता अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन सदाशिव अमरापुरकर ने साल 1991 में आई फिल्म सड़क में ट्रांसजेंडर का रोल किया था. इस फिल्म में उनका विलेन रोल था. फिल्म सड़क में संजय दत्त और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में थे. 

परेश रावल
जी हां, दिग्गज अभिनेता परेश रावल पर पर्दे पर ट्रांसजेंडर बन चुके हैं. उन्होंने फिल्म तमन्ना में यह रोल किया था. यह फिल्म साल 1997 में आई थी. फिल्म तमन्ना में पूजा भट्ट, शरद कपूर और मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में रहे थे.

आशुतोष राणा
यह पर्दे पर मशहूर ट्रांसजेंडर शबनम मौसी का रोल कर चुके हैं. शबनम मौसी पहली ट्रांसजेंडर हैं, जिन्होंने चुनाव लड़ा था. फिल्म का नाम भी शबनम मौसी था, जो साल 2005 में आई थी. 

रवि किशन
दिग्गज अभिनेता फिल्म बुलेट राजा में ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर चुके हैं. इस फिल्म में सैफ अली खान, सोनाक्षी सिन्हा और जिमी शेरगिल मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. 

अक्षय कुमार
फिल्म लक्ष्मी में अभिनेता अक्षय कुमार में ट्रांसजेंडर का किरदार किया था. उनकी यह फिल्म साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी, जो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म लक्ष्मी साउथ सिनेमा की हिंदी रीमेक थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट