अब ‘दंगल’ के लिए 25 किलो वजन घटाएंगे आमिर खान

अब ‘दंगल’ के लिए 25 किलो वजन घटाएंगे आमिर खान

आमिर खान (फाइल फोटो)

मुंबई:

‘दंगल’ के लिए वजन बढ़ाने के बाद अब सुपरस्टार आमिर खान फिल्म में ‘पहलवान सुशील कुमार की तरह’ दिखने के लिए वजन घटाने में जुट गए हैं। नीतीश तिवारी की इस खेल आधारित फिल्म में आमिर हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की भूमिका निभा रहे हैं। महावीर ने अपनी बेटी बबीता कुमारी और गीता फोगाट को कुश्ती के गुर सिखाए थे।

‘रंग दे बसंती’ के 10 साल पूरे होने के मौके पर एक प्रेस वार्ता में आमिर ने पत्रकारों से कहा,  ‘दंगल’ के लिए वजन बढ़ाने के बाद अब मुझे वजन घटाना भी है। फिल्म में, मैं सुशील कुमार जी की तरह एक राष्ट्रीय स्तर का पहलवान हूं। मैंने 25 किलो वजन बढ़ाया था और अब सुशील कुमार की तरह बलवान और तंदरुस्त दिखने के लिए मुझे 25 किलो वजन घटाना है।’’ ‘थ्री इंडियट्स’ अभिनेता ने ‘दंगल’ की शूटिंग के लिए वजन घटाना भी शुरू कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, अधिक वजन और बुजुर्ग दिखने वाला दौर अब खत्म होने को है। वजन कम करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मेरा वजन कम होना शुरू भी हो गया है। मेरे लिए ‘गजनी’ और ‘धूम’ वाली लुक में वापस आना एक बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य है।’ अभिनेता ने बताया कि ‘दंगल’ की लगभग 90 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है। ‘दंगल’ 23 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।