यह ख़बर 27 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑनर किलिंग के शिकार अब्दुल को इंसाफ दिलाऊंगा : आमिर खान

खास बातें

  • बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का कहना है कि वह 'परिवार के सम्मान' की खातिर की गई अब्दुल हकीम की हत्या से हतप्रभ हैं, और अब वह उसकी पत्नी महवीश की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं।
मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का कहना है कि वह 'परिवार के सम्मान' की खातिर की गई अब्दुल हकीम की हत्या से हतप्रभ हैं, और अब वह उसकी पत्नी महवीश की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह महवीश को इंसाफ दिलाने की कोशिश करेंगे।

अपनी नई फिल्म 'तलाश' का प्रमोशन करने के लिए मेरठ पहुंचे आमिर खान ने हत्या की इस वारदात को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा, इस वारदात से मैं बहुत दुखी हूं। जब मुझे पता चला, अब्दुल मारा गया है, हम बहुत दुखी हो गए। हमने उसका मुद्दा उठाया था, उससे बातचीत की थी, और मैंने वह बातचीत अब देखी है। मैंने देखा, वे कितने डरे हुए थे। उन्होंने अपनी परेशानियों के बारे में बात की थी, जिन्हें हम शो में शामिल नहीं कर पाए थे, लेकिन मैं उनके बारे में जानता था। अब मैं उसकी पत्नी की सुरक्षा के लिए बेहद चिंतित हूं, और मैंने पुलिस से बात की है, जिन्होंने मुझे उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है। आमिर खान ने कहा कि वह इस मामले में मदद के लिए बुलंदशहर जिले के डीएम व एसएसपी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी बातचीत करेंगे।

आमिर ने कहा कि लखनऊ में डीजीपी और मेरठ के एसएसपी से इस संदर्भ में उन्होंने बात की है। इसके अलावा जहां-जहां भी जरूरत है, वह अधिकारियों को फोन कर महविश और उसके परिवार वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 'सत्यमेव जयते' का पांचवां एपिसोड प्रेम विवाह, खाप पंचायत और ऑनर किलिंग के मुद्दे पर था, जिसमें अब्दुल हाकिम और महवीश ने भाग लिया था। दोनों ने वर्ष 2010 में अपने मां-बाप की इच्छा के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह 22 नवंबर को अब्दुल हाकिम की उसके घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, और इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, ये दोनों ही प्रेम विवाह करने के बाद से हत्या की आशंका के चलते दिल्ली में रह रहे थे, क्योंकि शादी के बाद गांव की पंचायत ने दोनों को जान से मारने की धमकी दी थी। पिछले दिनों एसएसपी की ओर से मिले सुरक्षा के आश्वासन के बाद दोनों गांव लौटे थे। अब महवीश का कहना है कि उसके पति की हत्या उसी के मायके वालों ने कराई है और उसे भी जान का खतरा है।