विज्ञापन
Story ProgressBack

ED के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले दिल्ली पुलिस की खास तैयारी, कांग्रेस बोली- हम डरने वाले नहीं : 10 बातें

नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी करने के मामले को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी सत्याग्रह का ऐलान किया है.

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश भर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का एलान किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी करने के मामले को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी सत्याग्रह का ऐलान किया है. दरअसल, समन जारी होने के बाद राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली में ईडी के सामने पेश होने वाले हैं. इस बात के विरोध में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश भर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का एलान किया है.

  1. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की योजना को दिल्ली पुलिस की ओर से मंजूरी नहीं मिली है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने राहुल की पेशी से पहले सुरक्षात्मक तैयारियां कर ली हैं. कोई रूटों पर आवाजाही पर रोक लगाया है. ताकि विधि-व्यवस्था की स्थिति उत्तपन्न ना हों. इधर, पार्टी ने देशव्यापी सत्याग्रह के पहले ट्वीट कर अपना पक्ष रखा है. पार्टी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि गांधी नहीं डरेंगे ED के फरमान से, न तानाशाह के अभिमान से. 
  2. कांग्रेस नेता लगातार ईडी द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार पर की गई कार्रवाईसे नाराज हैं. राजस्थान के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आजादी के संघर्ष में योगदान देने वाले अखबार 'नेशनल हेराल्ड' को दबाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि कांग्रेस सदस्य इस मामले को लेकर पूरे देश में सत्‍याग्रह करेंगे.
  3. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उत्तर प्रदेश समेत देशभर के सभी प्रदेश मुख्यालयों पर भी सोमवार को सत्याग्रह कार्यक्रम चलाया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि ईडी का नोटिस सोनिया गांधी और राहुल गांधी को राजनीतिक दुर्भावना के तहत अपमानित करने का एक षड्यंत्र है.
  4. इधर, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेताओं --सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नोटिस जारी किए जाने के पीछे की वजह ‘राजनीतिक बदले की भावना' है, क्योंकि वे निर्भीकता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहे हैं. 
  5. वहीं, कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता इस मुद्दे पर सोमवार को यहां ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे.
  6. कांग्रेस के वार पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पलटवार करते हुए सवाल किया कि आखिर कांग्रेस डरी हुई क्यों है. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस क्यों डरी हुई है.
  7. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘‘नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार के मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ‘बेल' (जमानत) पर जेल से बाहर हैं. अब जांच के सिलसिले में यदि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस आया है तो यह तो भ्रष्टाचार का मामला हुआ.'' मामले को राजनीतिक तूल देने की कांग्रेस असफल प्रयास कर रही है.
  8. मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है और सोनिया-राहुल भ्रष्टाचार के आरोप में ‘बेल' पर हैं, जब ईडी उनके खेल पर पर्दा उठा रहा है तो मां-बेटे देश की अस्मिता और शांति से खेलने लगे हैं.''
  9. मौर्य ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को पता होना चाहिए कि मोदी सरकार किसी को भी देश के संसाधनों को लूटने नहीं देगी. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और उसके नेताओं को मोदी जी की यह बात याद होनी चाहिए जिसमें उन्होंने स्पष्ट कहा था कि न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा.
  10. मौर्य ने कहा, " अब चोरी और सीनाजोरी वाला जमाना चला गया है. कांग्रेस नेताओं को यह बात याद होनी चाहिए कि देश में मोदी सरकार है और संसाधनों की लूट किसी सूरत में स्वीकार नहीं है. चोरी की है तो सजा तो भुगतनी पड़ेगी, चाहे कितना भी बड़ा या उच्च पद पर आसीन व्यक्ति ही क्यों ना हो."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
INS ब्रह्मपुत्र में भीषण आग... जानिए 23 साल पहले कमीशन हुए युद्धपोत की खास बातें
ED के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले दिल्ली पुलिस की खास तैयारी, कांग्रेस बोली- हम डरने वाले नहीं : 10 बातें
CM पद से नीतीश का इस्तीफा, बीजेपी और HAM विधायकों संग करेंगे बैठक
Next Article
CM पद से नीतीश का इस्तीफा, बीजेपी और HAM विधायकों संग करेंगे बैठक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;