"क्रेमलिन में हुए हमले में महफूज हैं व्लादिमीर पुतिन": यूक्रेन के ड्रोन अटैक की 5 बातें

Ukraine Drone Attack: क्रेमलिन ने कहा कि ड्रोन हमले के वक्त राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे. व्लादिमीर पुतिन पूरी तरह महफूज हैं और उनके कामकाज में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

रूस ने कहा कि ड्रोन अटैक के बाद भी पुतिन के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नई दिल्ली: रूस ने यूक्रेन पर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश का आरोप लगाया है. रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन ने दावा किया कि पुतिन को निशाना बनाते हुए यूक्रेन ने 2 ड्रोन भेजे, जिसे मार गिराया गया है. रूस सरकार के हवाले से कहा गया है कि पुतिन बिल्कुल सुरक्षित हैं और अपना काम कर रह रहे हैं.

पढ़ें 5 बड़ी बातें:-

  1. क्रेमलिन पर मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात ड्रोन से हमले किए गए. इसमें राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ. क्रेमलिन ने कहा कि हम इसे एक सुनियोजित आतंकवादी कार्रवाई मान रहे हैं.

  2. क्रेमलिन ने कहा कि ड्रोन हमले के वक्त राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे. व्लादिमीर पुतिन पूरी तरह महफूज हैं और उनके कामकाज में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. 

  3. रूसी सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में क्रेमलिन के ऊपर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है. मॉस्को के निवासियों ने भी स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे के बाद क्रेमलिन की दीवारों के पीछे विस्फोटों की आवाज सुनी थी.

  4. रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने धमकी दी है कि रूस जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है. 

  5. रूस में हर साल 9 मई को विक्ट्री डे परेड होती है. क्रेमलिन ने कहा- 'इस तरह की हरकतों से हम डरने वाले नहीं हैं. हम साफ कर देना चाहते हैं कि विक्ट्री डे परेड भी तय कार्यक्रम के तहत होगी.'