Top Headlines Today : आज के मुख्य समाचार, आज की सुर्खियां, एक नज़र आज की खबरों पर

बुधवार को उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा है. सूत्रों के मुताबिक, अब उद्धव के इस्तीफे के बाद भाजपा के देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

Top Headlines Today : आज के मुख्य समाचार, आज की सुर्खियां, एक नज़र आज की खबरों पर

उद्धव के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में कौन बनेगा सीएम?

नई दिल्ली: नमस्कार. महाराष्ट्र सियासी संकट का नाटकीय पटाक्षेप हो गया. बगावत के 8वें दिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन जाते-जाते उन्होंने कैबिनेट मीटिंग में औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने को मंजूरी दे दी. अब उद्धव के इस्तीफे के बाद भाजपा के देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. बहरहाल एक नज़र आज की अहम खबरों पर.

आज की 5 बड़ी खबरें

  1. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भाजपा सरकार बनाने के लिए बृहस्पतिवार को राज्यपाल के समक्ष दावा कर सकते हैं. 288 सदस्यीय सदन में 106 भाजपा व 38 शिंदे गुट के विधायक हैं. बहुमत का आंकड़ा 144 है. शिंदे गुट को 12 निर्दलीयों का भी समर्थन हासिल है जबकि भाजपा को प्रहार जनशक्ति पार्टी समेत 7 निर्दलीयों का.

  2. पंजाब सरकार अग्निपथ सेना भर्ती योजना के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी.

  3. तीन साल बाद आज अमरनाथ यात्रा की शुरूआत होगी. 43 दिन तक यह यात्रा चलेगी.

  4. आज BSP सुप्रीमो मायावती लखनऊ में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगी.

  5. उदयपुर में जघन्य हत्या के विरोध में आज राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है.इस बंद का आह्वान भाजपा और प्रदेश में व्यापार मंडलों ने किया है.