सोनाली फोगाट मर्डर : आरोपी सुधीर सांगवान पहले भी जा चुका है जेल, जानें- उसके बारे में अहम बातें

गोवा की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को शनिवार को दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

सोनाली फोगाट मर्डर : आरोपी सुधीर सांगवान पहले भी जा चुका है जेल, जानें- उसके बारे में अहम बातें

गिरफ्तार दो आरोपियों को शनिवार को दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गोवा की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को शनिवार को दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. अंजुना पुलिस ने शनिवार को आरोपी सुधीर सागवान और सुखविंदर सिंह को मापुसा शहर की अदालत में पेश किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अदालत ने दोनों को दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. 

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. सूत्रों के मुताबिक, सोनाली फोगाट हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान ने एलएलबी की हुई है और ये गोहाना बार association का मेम्बर है. कुछ दिन वहां वकालत की लेकिन चली नहीं, इसके बाद उसने रोहतक/जींद रोड पर पोल्ट्री फार्म खोला वो भी नहीं चला. ऐसे में सुधीर सांगवान किसानों को पॉटरीहाउस में सरकारी सब्सिडी दिलवाने का काम शुरू किया और उसमें घोटाला कर दिया. 

  2. सरकार की ओर से जो सब्सिडी मिली वो किसानों को ना देकर खुद खा गया, जिसके बाद इस पर मामला दर्ज हुआ. बताया गया है कि इस मामले में उसे जेल तक जाना पड़ा था. 

  3. सुधीर सांगवान 2015-16 के बीच रोहतक के सेक्टर-2 में किराए पर मकान लेकर रहता था. लेकिन उसका व्यवहार अच्छा नहीं था, इसलिए मकान मालिक ने सुधीर से जबरन अपना घर खाली करवाया था. 

  4. उस दौरान सुधीर के साथ उसके माता-पिता के अलावा पत्नी और बेटी भी रहती थी, लेकिन बाद में मकान मालिक ने मकान पर कब्जा करने का आरोप लगाया और 7 महीने के अंदर मकान खाली करवा लिया. 

  5. इसके बाद 2019 में सुधीर सांगवान सोनाली फोगाट से मिला, लेकिन इस बीच वो क्या करता रहा और कहां था उसकी जानकारी परिवार को नहीं मिल पाई. परिवार इस संबंध में बोलने को तैयार नहीं है.