विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी आज राज्यसभा में दे सकते हैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब

Read Time:4 mins
PM ???? ?? ???????? ??? ?? ???? ??? ?????????? ?? ??????? ?? ??????? ???????? ?? ????
आज पीएम मोदी राज्यसभा में दे सकते हैं राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने 31 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं थीं. पीएम मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब पहले ही दे चुके हैं और आज राज्यसभा में भी जवाब दे सकते हैं.

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र में राज्यसभा (PM Modi In Rajyasabha) में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का आज जवाब दे सकते हैं. इससे पहले 5 फरवरी को उन्होंने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया था.
  2. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में पीएम मोदी ने तीसरी बार, 2024 में फिर से सरकार बनाने का संकेत दिया. उन्होंने कहा, "विपक्ष के व्यवहार से दिख रहा है कि उन्हें फिर से विपक्ष में ही बने रहने का मन है, ऐसे में हम फिर से बड़े बहुमत से तीसरे कार्यकाल में वापसी कर रहे हैं.
  3. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में हमें विकास की राह में कांग्रेस द्वारा बनाए गए गड्ढों को भरने में काफी वक्त खर्च करना पड़ा. फिर हमने देश के विकास को लेकर बुनियाद खड़ी की और दूसरे कार्यकाल में देश ने तेजी से कई उपलब्धियां हासिल की.
  4. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर तीखा प्रहार कर INDIA अलायंस में जारी बिखराव पर भी तंज कसे. कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि जिस तरह से आप मेहनत कर रहे हैं, मुझे पक्का यकीन है कि अगले चुनाव में जनता आपको आशीर्वाद देगी और आप दर्शक दीर्घा में जरूर नजर आएंगे. 
  5. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर INDIA अलायंस में बिखराव को लेकर तंज कसते हुए कहा, "कांग्रेस के लोगों ने नया-नया मोटर मैकेनिक का काम सीखा है. इसलिए एलाइन्मेंट क्या होता है, इसका ज्ञान तो हो गया होगा. लेकिन एलाइन्स का एलाइन्मेंट बिगड़ गया." 
  6. पीएम मोदी ने विपक्ष और विरोधियों को जवाब देते हुए कहा, " जितना पत्थर उछालना है आप उछाल लीजिए, मैं उस पत्थर को देश को विकसित बनाने के काम में लूंगा. ये लोग (विपक्ष) नामदार हैं और हम कामदार हैं. हमन सुनते रहेंगे और देश को आगे बढ़ाते रहेंगे."
  7. पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव का साल था कुछ मेहनत करते, जनता को संदेश देते, लेकिन इसमें भी फेल हो गए आप, आज विपक्ष की जो हालत है उसकी दोषी कांग्रेस है. कांग्रेस ने विपक्ष के होनहार लोगों को उभरने नहीं दिया. हाउस में कई सांसद हैं, लेकिन वो बोलें और उनकी छवि न उभरे, इसलिए उनको भी मौका नहीं दे रही है."
  8. पीएम ने कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में आई है, महंगाई साथ लाई है. हमारी सरकार ने महंगाई को नियंत्रण में रखा है. उन्होंने कहा कि दो-दो युद्ध (यूक्रेन एवं गाजा) और 100 साल के बाद आए सबसे बड़े संकट के बावजूद देश में महंगाई नियंत्रण में है.
  9. विपक्ष पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा, "हम उस परिवारवाद का विरोध करते हैं, जो परिवार पार्टी चलाता है. पार्टी के सारे फैसले परिवार लेता है. अमित शाह के परिवार की पार्टी नहीं है, राजनाथ के परिवार की भी कोई पार्टी नहीं है. कांग्रेस एक परिवार में उलझ गई. देश के करोड़ों परिवार की आकांक्षाएं और उपलब्धियां वे देख नहीं सकती.
  10. पीएम मोदी ने कहा, "हमारे तीसरे कार्यकाल में बहुत बड़े-बड़े फैसले होंगे. तीसरा कार्यकाल अब सिर्फ सौ-सवा सौ दिन दूर है. तीसरा कार्यकाल अगले एक हजार साल के लिए एक मजबूर नींव रखने का कार्यकाल होगा. मैं देश को अगले हजार सालों तक समृद्ध और सिद्धि के शिखर पर देखना चाहता हूं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer: क्या पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को हो सकती है सजा-ए-मौत? क्या कहता है मिलिट्री कानून?
PM मोदी आज राज्यसभा में दे सकते हैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब
जिस कांग्रेस के नेता-नीति की गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर...: राज्यसभा में PM मोदी की कही 10 बड़ी बातें
Next Article
जिस कांग्रेस के नेता-नीति की गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर...: राज्यसभा में PM मोदी की कही 10 बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;