विज्ञापन

"JDS को दिया गया हर वोट कांग्रेस के ही खाते में जाएगा", कर्नाटक में बोले पीएम मोदी; 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता किसी भी हालत में अपने भाग्य को जेडीएस और कांग्रेस के हाथों में नहीं सौंप सकती है. मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में माहौल काफी बदला है.

'JDS ?? ???? ??? ?? ??? ???????? ?? ?? ???? ??? ?????', ??????? ??? ???? ???? ????; 10 ???? ?????
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने पूरी ताकत झोंक दी है. एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने जेडीएस और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने विपक्षी दलों पर परिवारवाद का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस एक दूसरे से अलग होने का दिखावा कर रही है. पिछले चुनाव में भी दोनों दलों के नेता एक दूसरे को गाली दे रहे थे लेकिन चुनाव खत्म भी नहीं हुआ था कि दोनों ने एक दूसरे से हाथ मिला लिया था. दोनों ही दलों में ऐसे ही दिखावे वाली लड़ाई चलती रहती है. प्रधानमंत्री ने जनता से कहा कि जेडीएस को दिया गया हर वोट कांग्रेस के ही खाते में जाएगा.

  1. कांग्रेस और जेडीएस के बीच दिखावे वाली लड़ाई चलती है. WWF, नूराकुश्ती, संसद में भी कांग्रेस और जेडीएस हर मुद्दे पर साथ ही होते हैं इसलिए जेडीएस को दिया गया वोट कांग्रेस के खाते में ही जाएगा और कांग्रेस को वोट देना मतलब विकास पर ब्रेक लगाना है.  
  2. प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता किसी भी हालत में अपने भाग्य को जेडीएस और कांग्रेस के हाथों में नहीं सौंप सकती है. मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में माहौल काफी बदला है. अब विदेशी कंपनी भारत आना चाहती है. कर्नाटक के विकास के लिए बीजेपी जरूरी है. 
  3. पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं को हर बात के लिए दिल्ली में बैठे एक परिवार के सामने घुटने टेकने पड़ते हैं. वही हालत जेडीएस में भी है यहां भी हर कार्य एक ही परिवार के लिए होता है.
  4. पीएम ने कहा कि जेडीएस जो पार्टी है, ये पार्टी भी पूरी तरह से एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है.  इस पार्टी के बड़े चेहरे अपनी सारी ताकत, अपने परिवार को बसाने में ही खर्च कर रहे हैं.  पार्टी से जुड़ी ज्यादातर हेडलाइन यही होती है कि परिवार के किस सदस्य का पलड़ा भारी है. इस बात की चर्चा नहीं होती कि उनके पास लोगों के लिए क्या एजेंडा है. 
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार कर्नाटक ने तय कर लिया है कि दशकों से जोड़-तोड़ से अस्थिर सरकारों की जो राजनीति चली है उसे खत्म करना है. कांग्रेस और JD(S) दोनों ही अस्थिरता के प्रतीक हैं. देश में जिन राज्यों में भी कांग्रेस की सरकारें बची हैं वहां उनकी पहचान आपसी झगड़े से है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में क्या चल रहा है वे सब देख रहे हैं. 
  6. नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए काम किया है. मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं. कांग्रेस सरकार के दौरान सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति हुआ करती थी. 
  7. नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए काम किया है. मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं. कांग्रेस सरकार के दौरान सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति हुआ करती थी. 
  8. प्रधानमंत्री ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार लगातार उनके लिए काम कर रही है. किसानों की आय को बढ़ाने पर काम किए जा रहे हैं. कांग्रेस ने यूरिया में भी घोटाला कर लिया था. बीजेपी नेनो यूरिया पर काम कर रही है. 
  9. प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार जरूरी है. अगर डबल इंजन की सरकार नहीं होती तो इतनी तेजी से राज्य में रेलवे के कार्य नहीं होते. 
  10. पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान किसान को कर्ज़ माफी के नाम पर ठगा जाता था. भाजपा सरकार ने छोटे से छोटे किसान को भी किसान सम्मान निधि का सहारा दिया. केंद्र सरकार जो पैसे भेजती है उसमें यहां की भाजपा सरकार प्रति किसान 4 हजार रुपये जोड़ देती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बहराइच हिंसाः सरफराज-तालिब का एनकाउंटर; हालत नाजुक; अखिलेश ने पूछा सवाल, बढ़ा बवाल
"JDS को दिया गया हर वोट कांग्रेस के ही खाते में जाएगा", कर्नाटक में बोले पीएम मोदी; 10 बड़ी बातें
"राम मंदिर, इलेक्टोरल बॉन्ड्स, केंद्रीय एजेंसी..." -  विपक्षी दलों पर PM मोदी के 5 बड़े हमले
Next Article
"राम मंदिर, इलेक्टोरल बॉन्ड्स, केंद्रीय एजेंसी..." - विपक्षी दलों पर PM मोदी के 5 बड़े हमले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com