कोलकाता में रोका गया BJP का विरोध जुलूस, आंसूगैस और पानी की बौछारों का किया गया इस्तेमाल

हिरासत से पहले बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है.

कोलकाता में आज बीजेपी ममता सरकार के खिलाफ एक बड़ा मार्च हो रहा है. पुलिस ने शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया. ये नेता नबान्न सचिवालय तक पहुंचने के लिए मार्च कर रहे थे.

पढ़ें पांच बढ़ी बातें

  1. शुभेंदु अधिकारी, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा सहित पार्टी के अन्य नेताओं को पुलिस ने रोक लिया क्योंकि वे नबान्न सचिवालय की ओर बढ़ रहे थे. हिरासत से पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है.

  2. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता के पास अपने लोगों का समर्थन नहीं है और इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही लागू कर रही हैं. पुलिस जो कर रही है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, भाजपा आ रही है.

  3. इस मार्च में बीजेपी के बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. अलग अलग राज्यों से भी कार्यकर्ता इसके लिए पहुंच रहे हैं. बीजेपी का ये मार्च ममता सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ है. राज्य सरकार ने इस मार्च को अनुमति नहीं दी है. राज्य सरकार की ओर से कोलकाता और हावड़ा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

  4. मार्च के लिए कोलकाता जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आसनसोल के रानीगंज रेलवे स्टेशन पर झड़प हो गई है. खबरों के मुताबिक -पुलिस BJP कार्यकर्ताओं को बैरिकेड लगा कर रोक रही थी. इसी दौरान उनकी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई. कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है.

  5. BJP नेता अभिजीत दत्ता ने कहा कि हमारे 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया है। इसके अलावा BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बोलपुर रेलवे स्टेशन के अंदर भी झड़प की खबरें हैं.