Gemstone by birthdate : जन्म की तारीख से जानिए कौन सा रत्न पहनना आपके लिए है शुभ...

Stone by birth : आपको पता है रत्न  किसी ना किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. तो आज इस लेख में हम आपको जन्मतिथी के अनुसार कौन सा रत्न पहनना शुभ होगा इसके बारे में बताएंगे. 

Gemstone by birthdate : जन्म की तारीख से जानिए कौन सा रत्न पहनना आपके लिए है शुभ...

Lucky Stone : अगर आपके जन्म की तारीख 1, 10, 19 या 28 है तो आपको रत्न माणिक्य पहनना चाहिए.

Lucky gemstone : ज्योतिष शास्त्र (astrology) में ग्रह नक्षत्र की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है एक व्यक्ति के जीवन में. और एक और चीज को बहुत अहमियत दी जाती है  वो है रत्न की. मूंगा, मोती और पन्ना अक्सर आपने देखा होगा पहने हुए लोगों को. आपको पता है रत्न (stone) किसी ना किसी ग्रह (greh nakshtra) का प्रतिनिधित्व करता है. तो आज इस लेख में हम आपको जन्मतिथि के अनुसार कौन सा रत्न पहनना शुभ होगा इसके बारे में बताएं. 

जन्मतिथि के अनुसार रत्न

  • अगर आपके जन्म की तारीख 1, 10, 19 या 28 है तो आपको रत्न माणिक्य पहनना चाहिए. इसे आप सोने में धारण कर सकती हैं. यह आपके जीवन के लिए बहुत अच्छा होगा.

  • वहीं, जिन जातकों की जन्म की तारीख 2, 11, 20 या 29 है उन्हें मोती धारण करना चाहिए. जिन लोगों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या मन अशांत रहता है तो उन्हें यह रत्न जरूर पहनना चाहिए. यह चंद्रमा का प्रतिनिधित्व करता है.

  • जिन लोगों का जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख है उन्हें पुखराज धारण करना चाहिए. इसे भी जातकों को सोने में पहनना चाहिए. बहुत लाभकारी होता है.

  • जबकि 4, 13 या 22 तारीख को जन्मे लोगों को नीलम या गोमेद धारण करना चाहिए. आप चाहें तो पंचधातु भी पहन सकते हैं. वहीं जिनका जिनका मूलांक 5 या 23 है उनके लिए पन्ना शुभ होता है.

  • 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोगों को हीरा पहनना चाहिए. इस तारीख वालों के लिए बहुत शुभ होता है. वहीं 7, 16 या 25 तारीख को जन्मे लोगों को लहसुनिया रत्न पहनना लाभकारी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)