Vastu tips : घर में Calendar लगाने का भी है Vastu Niyam, गलत समय पर लगाने से होता है नुकसान

Calendar niyam : आज हम आपको बताते हैं कैलेंडर कब घर में लाना चाहिए और इसे लगाने का वास्तु नियम क्या होता है.

Vastu tips : घर में Calendar लगाने का भी है Vastu Niyam, गलत समय पर लगाने से होता है नुकसान

जब भी आप कैलेंडर लगाएं नया घर में तो सबसे पहले पुराने कैलेंडर को हटा दें.

Calendar vastu tips : नए साल को आने में बस कुछ दिन बाकी है. ऐसे में लोगों ने घर में नए साल का कैलेंडर लाकर लगाना शुरू कर दिया है. लेकिन क्या आपको पता है कैलेंडर लगाने का कुछ नियम होता है जिसके बारे में लोगों को नहीं पता है जिसके बारे में भी जानना जरूरी है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कैलेंडर कब घर में लाना चाहिए और इसे लगाने का नियम (Calendar niyam) क्या होता है.

कैलेंडर लगाने का नियम | rule of calendar

  • जब भी आप कैलेंडर लगाएं नया घर में तो सबसे पहले पुराने कैलेंडर को हटा दें. कभी भी पुराने कैलेंडर को घर में नहीं रखना चाहिए. इससे घर की तरक्की रुकती है. नकारात्मक ऊर्जा घर में वास करती है.

  • इसके अलावा आप कैलेंडर को दक्षिण दिशा में ना लगाएं. इससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है. इससे तरक्की भी रुकती है. वहीं, कैलेंडर को उस जगह पर नहीं लगाना चाहिए जहां पर बहुत ज्यादा हवा चलती है.

  • घर के प्रवेश द्वार पर कभी भी कैलेंडर नहीं लगाना चाहिए. इससे भी वास्तु दोष होता है घर में. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है.

  • कैलेंडर को हमेशा पूरब दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में लगाने से सुख-समृद्धि और तरक्की मिलती है. आपको ऐसे कैलेंडर को घर में लाना चाहिए जिसमें लाल, गुलाबी और उगते हुए सूरज की पिक्चर हो.

  • वहीं, कैलेंडर को पश्चिम दिशा में भी लगाना चाहिए. यह भी शुभ दिशा होती है. इस दिशा में कैलेंडर लगाने से सदस्यों की तरक्की नहीं रुकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com