ये Indoor plants घर की सुख शांति करते हैं भंग, यहां जानिए उन पौधों के नाम 

Unlucky Plants : कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिनको घर में रखने पर नकारात्मकता आती है जिसके बारे में लोगों को कम जानकारी रहती है और वो सजावट के लिए ले आते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार उन पौधों को घर में रखने से सुख शांति भंग होती है.

ये Indoor plants घर की सुख शांति करते हैं भंग, यहां जानिए उन पौधों के नाम 

Astrology today : वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ इंडोर प्लांट को घर में नहीं रखना चाहिए.

खास बातें

  • इमली का पौधा भी घर में नहीं लगाना चाहिए.
  • बोनसाई पौधों को घर में रखने से घर की तरक्की रुकती है.
  • मान्यता है मेहंदी का पौधा नकारात्मक शक्तियों को आकर्षित करता है.

Vastu tips : पौधे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इनके आस पास होने से सकारात्मकता जीवन में बनी रहती है. साथ में आस-पास का वातावरण भी शुद्ध बना रहता है. लेकिन कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिनको घर में रखने पर (unlucky plants) नकारात्मकता आती है जिसके बारे में लोगों को कम जानकारी रहती है और वो घर की सजावट के लिए घर ले आते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार उन पौधों को घर में रखने से सुख शांति भंग होती है. तो चलिए जानते हैं उन पौधों के नाम.

इन पौधों को ना रखें घर में 

- बोनसाई पौधों को घर में रखने से घर की तरक्की रुकती है. यह पेड़ उन्नति में बाधक बनता है. इसलिए इन पौधों को घर में नहीं रखना चाहिए. वैसे ही कपास के पौधे को भी घर में नहीं लगाना चाहिए. ये पौधा घर में दुर्भाग्य लाता है.

- मेहंदी के पौधे घर में लगाना शुभ नहीं होता है. मान्यता है कि यह पौधा नकारात्मक शक्तियों को आकर्षित करता है. इसलिए घर में इस पौधे को बिल्कुल ना लगाएं.

- इमली का पौधा भी घर में नहीं लगाना चाहिए. यह भी घर नकारात्मक प्रभाव डालता है. इसलिए ध्यान रखें इंडोर प्लांट रखते समय.कैक्टस के पौधे को भी घर में नहीं रखना चाहिए. इससे भी नकारात्मक ऊर्जा आती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

माता-पिता बनने वाले रणबीर कपूर और आलिया भट्ट कलिना हवाई अड्डे पर किए गए क्लिक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com