गुरु और राहु का संयोग खत्म होने से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Zodiac sign 2023 : 1100 सालों से भी ज्यादा लंबे समय से चल रही गुरु और राहु की युति आखिरकार समाप्त होने जा रही है. इसका कई राशियों पर सकारात्मक असर पड़ने जा रहा है.

गुरु और राहु का संयोग खत्म होने से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

1100 सालों से भी ज्यादा लंबे समय से चल रही गुरु और राहु की युति आखिरकार समाप्त होने जा रही है.

Guru And Rahu Sanyog : सनातन धर्म में नक्षत्रों और ग्रहों के संयोग को बहुत महत्व दिया गया है. माना जाता है कि हर ग्रह की बदलती दिशा और गोचर का राशियों पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में 30 अक्टूबर को गुरु ग्रह (guru and rahu  yuti ) और राहु की युति यानी संयोग खत्म होने जा रहा है. ज्योतिषियों का कहना है कि ये संयोग 1113 सालों बाद होने जा रहा है और इसका नक्षत्रों पर बहुत ज्यादा असर पड़ने की संभावना है. इस दुर्लभ संयोग और युति के समाप्त होने का कई राशियों पर काफी शुभ और अच्छा प्रभाव पड़ने की बात कही गई है. चलिए यहां जानते हैं कि गुरु और राहु की युति समाप्त होने पर किन राशियों को शुभ फल प्राप्त होने के योग बन रहे हैं.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए इस युति का खत्म होना काफी फलदायी साबित होगा. आपको बता दें कि गुरु और राहु की युति मेष राशि में ही थी और साथ ही शनि की तीसरी दृष्टि भी है. इसलिए 30 अक्टूबर को ये युति खत्म होते ही मेष राशि वालों का खुशखबरियों का दौर चलेगा. इस राशि के लोगों को अचानक धन लाभ होगा और सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी. जो लोग संतान की राह देख रहे हैं, उन्हें संतान सुख मिलेगा और अविवाहितों के लिए शुभ विवाह के योग बन रहे हैं. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को नौकरी मिलने के चांस बनेंगे और साथ ही विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भी गुरु और राहु की युति खत्म होने का बहुत ही शुभ प्रभाव पड़ने जा रहा है. दरअसल गुरु ग्रह इस राशि के जातकों की कुंडली में नौंवे भाव में रहेंगे और गुरु को भाग्य का कारक कहा गया है. इसलिए इस राशि वालों को अच्छे समाचार मिलेंगे. विदेश यात्रा के योग बनेंगे, नौकरी और व्यवसाय में लाभ होगा. खासकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छा समय साबित होगा.

धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए भी ये समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और अटके हुए काम बनने लगेंगे. सेहत भी अच्छी रहेगी और जो लोग शेयर बाजार में निवेश करते हैं, उनको जबरदस्त लाभ के योग बन रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)