विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2023

Vastu tips : आपकी ये खराब आदतें ले जाती हैं आपको कंगाली की तरफ, अब से लीजिए सुधार

Vastu tips : कभी-कभी हम जीवन में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण कामकाज में बाधाएं उत्पन्न हो जाती हैं. ऐसे में आपको यहां पर कुछ बातें बताई जा रही हैं जिसपर आपको गौर करने की जरूरत है.

Vastu tips : आपकी ये खराब आदतें ले जाती हैं आपको कंगाली की तरफ, अब से लीजिए सुधार
बंद घड़ी और पुराना कैलेंडर घर में नहीं टांगना चाहिए. ये सारी चीजें नकारात्मकता फैलाती हैं.

Vastu shastra : क्या आपको भी लगता है कि आप मेहनत बहुत करते हैं लेकिन उसके हिसाब से फल नहीं मिलता है. तो इसका मतलब अनजाने में आपसे कुछ ऐसी गलतियां (lifestyle mistakes) हो रही हैं जिसके कारण बनता काम बिगड़ रहा है. ऐसे में आपको यहां कुछ ऐसी बातें बताई जा रही हैं जिसको ध्यान देने (how to get rid of home negativity) की जरूरत है ताकि आपके जीवन में आने वाली बाधाएं (vastu tips in hindi) दूर हो जाएं.

किन कारणों से आती है कंगाली

  • आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में पूर्व और उत्तर दिशा बहुत शुभ होती है. इसलिए इस दिशा में जूते चप्पल नहीं उतारने नहीं चाहिए. बेडरूम में कभी जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए. क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच झगड़े बहुत ज्यादा होते हैं. इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें.
f7mblh7g

  • वहीं, अगर घर में बंद घड़ी पड़ी हुई है तो उसे हटा दें या तो उसमें नया सेल लगाकर सही टाइम सेट करके दीवार पर टांग दें. इसके अलावा पुराना कैलेंडर भी घर में नहीं टांगना चाहिए. ये सारी चीजें घर में नकारात्मकता फैलाती हैं.
7n0kq94g

  • मुख्य द्वार पर कभी भी कूड़ा या कूड़ेदान को नहीं रखना चाहिए. क्योंकि यहीं से ही देवी देवता का आगमन होता है. इससे नकारात्मकता घर में आती है. तो इस बात का खास ख्याल रखें.
8gdqif58

  • इसके अलावा आप बरगद के पेड़ में लाल चुनरी में नारियल बांधकर लटका दाजिए. इससे भी आपके जीवन में बदलाव आएगा. आप सकारात्मक रहेंगे. वहीं, आप बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाते हैं तो आर्थिक परेशानियों से उबरने में राहत मिलेगी. 

  • अगर आप किसी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रही हैं तो रोटी में चीनी मिलाकर चीटियों को खिलाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आप इस परेशानी से उबरती हैं. इसके अलावा आप पहली रोटी गाय को भी खिला सकती हैं. इससे घर में सुख समृद्धि आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में पितरों को अर्पित किया जाता है जल, जानिए जल अर्पित करने की सही विधि
Vastu tips : आपकी ये खराब आदतें ले जाती हैं आपको कंगाली की तरफ, अब से लीजिए सुधार
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Next Article
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com