वृश्चिक राशि में 3 ग्रहों का संयोग इन लोगों के लिए होगा लाभकारी, जानिए यहां

Planet : असल में वृश्चिक राशि में शुक्र, बुध और सूर्य ग्रहों का संयोग बन रहा है. ऐसे में चलिए जानते हैं किस राशि में क्या बदलाव होने वाले हैं.

वृश्चिक राशि में 3 ग्रहों का संयोग इन लोगों के लिए होगा लाभकारी, जानिए यहां

Virgo राशि के जातकों को अपने क्रोध पर संयम रखने की जरूरत है.

Zodiac sign : मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में तीन ग्रहों (planet combination) का संयोग बनने जा रहा जिसके परिणाम स्वरूप बड़े बदलाव होंगे. ग्रहों की ये चाल राजनौतिक, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाएगी. यहां तक की त्रिग्रही योग (trigrehi) से सभी राशियों (sunshine) पर भी असर दिखाई देगा. असल में वृश्चिक राशि (Scorpio) में शुक्र, बुध और सूर्य ग्रहों का संयोग बन रहा है. ऐसे में चलिए जानते हैं किस राशि में क्या बदलाव होने वाले हैं.

वृश्चिक राशि में तीन ग्रहों के संयोग का प्रभाव

  • मेष राशि वालों के लिए शुभ होगा ये बदलाव. इस दौरान जो लोग व्यापार से जुड़े हैं किसी से तो वो नए अवसरों की तलाश करेंगे. वहीं, व्यक्तिगत जीवन में परेशानियों का सामना कर सकते हैं. पति पत्नी के बीच अहम का टकराव हो सकता है. वहीं, जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके लिए समाचार शुभ हो सकते हैं. 

  • वृषभ राशि वालों के लिए इन तीन ग्रहों का संयोग प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा होगा. आपकी मेहनत का फल अच्छा मिलेगा. हालांकि इन ग्रह परिवर्तन से खर्चों में वृद्धि हो सकती है. वहीं आंख और पेट की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. इसलिए थोड़ा सतर्क रहें.

  • मिथुन राशि वालों के लिए वृश्चिक राशि में यह परिवर्तन लोकप्रियता में वृद्धि करेगा. वहीं आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. व्यवसाय में बढ़ोत्तरी होगी. जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह समय अच्छा होगा. वहीं इन जातकों के वैवाहिक और प्रेम संबंधों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

  • कर्क राशि वालों के लिए इन तीन ग्रहों का संयोग जीवन में सकारात्मकता लाएगा. वरिष्ठों के साथ संबंधों में लाभ होगा. व्यपारी वर्ग के लिए यह समय अच्छा होगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी प्रकार की दुर्घटना होने की आशंका है.

  • सिंह राशि के लोगों के लिए निजी जीवन अच्छा रहेगा. आप निरंतर प्रगति करेंगे. नए लोगों से जान पहचान होगी. यह व्यवसाय बढ़ाने में मदद करेगा. आपके प्रयासों की लोग सराहना करेंगे. कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. माता-पिता की सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. 

  • कन्या राशि के जातकों को अपने क्रोध पर संयम रखने की जरूरत है. इससे परिवार में नकारात्मकता फैल सकती है. लंबे समय से रुके कार्य पूर्ण हो सकते हैं. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. व्यक्तिगत जीवन में नई ऊर्जा का प्रवाह होगा और रिश्तों में लाभकारी परिणाम मिलेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)