Surya grahan 2023 : साल के पहले सूर्यग्रहण के दिन इन राशि वालों को होगा बड़ा नुकसान, ये रहे उनके नाम

Surya grahan 2023 : यूं तो सूर्य ग्रहण का असर 12 राशियों पर पड़ेगा कुछ पर अच्छा तो कुछ पर बुरा. लेकिन हम बात करेंगे उनकी जिनपर विपरीत असर होगा.

Surya grahan 2023 : साल के पहले सूर्यग्रहण के दिन इन राशि वालों को होगा बड़ा नुकसान, ये रहे उनके नाम

मेष राशि (Aries) के लोगों को करियर में उलझन की स्थिति हो सकती है.

खास बातें

  • सूर्य मेष राशि में रहेंगे, इसलिए विशेष असर इसपर ही पड़ने वाला है.
  • कन्या राशि वालों को तो मानसिक कष्ट उठाना पड़ता है.
  • इस साल पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल, 2023 को लग रहा है.

Solar Eclipse 2023 : जब सूर्य और पृथ्वी के बीच चंद्रमा आ जाता है तो इस भौगोलिक घटना को सूर्य ग्रहण (surya grahan 2023) कहते हैं. जब ऐसा कुछ होता है तो सूर्य की रोशनी धरती पर नहीं आ पाती है चारों तरफ अंधेरा छा जाता है. इस साल पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल, 2023 को लग रहा है. जिसका समय 7 बजकर 4 मिनट से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. हालांकि यह ग्रहण भारत में नजर नहीं आने वाला है. इसके कारण सूतक यहां पर मान्य नहीं होगा. यह ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस, न्यूजीलैंड और दक्षिण महासागर में होगा. हां इसका असर कुछ राशियों पर बुरा पड़ने वाला है जिसके नाम यहां बताए जा रहे हैं.

आज है फाल्गुन मास का पहला व्रत Sankashti Chaturthi, 'द्विजप्रिय' के रूप में पूजे जाते हैं भगवान गणेश

किन राशियों पर पड़ेगा सूर्य ग्रहण का बुरा असर | Which zodiac signs will be affected by solar eclipse

  • यूं तो सूर्य ग्रहण का असर 12 राशियों पर पड़ेगा कुछ पर अच्छा तो कुछ पर बुरा. लेकिन हम बात करेंगे उनकी जिनपर विपरीत असर पड़ने वाला है. 
c0sbippg

  • आपको बता दें कि सूर्य ग्रहण के दौरान सूर्य मेष राशि में रहेंगे. इसलिए विशेष असर इसपर ही पड़ने वाला है. इस लिहाज से मेष राशि (Aries) के लोगों को करियर में उलझन की स्थिति हो सकती है.
pi1mt0u8

  • सिंह (leo) राशि वालों पर भी सूर्य ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है. शिक्षा और करियर के क्षेत्र में कई तरह की परेशानी उठानी पड़ सकती है. कन्या राशि वालों को तो मानसिक कष्ट उठाना पड़ता है. इस दौरान अपनी भाषा और गुस्से पर संयम रखने की जरूरत है. 

Rashi parivartan 2023 : फरवरी की इस तारीख तक बुध रहेंगे शनि राशि में, इन राशियों पर बना रहेगा संकट

कब है चंद्रग्रहण 2023 | Chandra Grahan 2023

5s2a757

ज्योतिषीय कैलेंडर के अनुसार साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई 2023 शुक्रवार को लगेगा. यह चंद्र ग्रहण रात 8 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा और रात 1 बजे समाप्त होगा. यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई देगा, इसलिए सूतक काल 9 घंटे पहले शुरू हो जाएगा. वहीं, साल का आखिरी और दूसरा चंद्र ग्रहण 29 अक्टूबर 2023 दिन रविवार को लगेगा. इस दिन यह ग्रहण दोपहर 1 बजकर 6 मिनट से शुरू होगा और दोपहर 2 बजकर 22 मिनट पर समाप्त होगा. खास बात यह है कि यह पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा. साथ ही सूतक काल भी मान्य रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com