Surya Gochar 2023: जल्द होने वाला है सूर्य गोचर, कुछ राशियों के लिए आ सकता है अच्छा समय 

Sun Transit: सूर्य ग्रह का मिथुन राशि में गोचर या राशि परिवर्तन अन्य राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है. जानिए, कहीं आपकी राशि भी तो इसी सूची में शामिल नहीं है. 

Surya Gochar 2023: जल्द होने वाला है सूर्य गोचर, कुछ राशियों के लिए आ सकता है अच्छा समय 

Surya Rashi Parivartan: कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा सूर्य गोचर. 

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन या एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) जिस राशि में हो रहा है उसके अलावा अन्य राशियों को भी कई तरह से प्रभावित कर सकता है. सूर्य देव या सूर्य ग्रह को सौरमंडल का राजा कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य गोचर सभी राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर डालने की क्षमता रखता है. आने वाली 15 जून के दिन सूर्य का बुध की राशि मिथुन में गोचर होने वाला है. सूर्य इस दिन सुबह 6 बजकर 17 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. जानिए इस सूर्य गोचर का किन राशियों पर शुभ असर माना जाता है और किन राशियों (Zodiac Signs) का भाग्योदय होने की संभावना है. 

Shani Pradosh 2023: इस साल जुलाई में पड़ रहा है शनि प्रदोष व्रत, जानिए कैसे करें शिव पूजा संपन्न 

सूर्य गोचर का राशियों पर प्रभाव | Surya Gochar Effects On Zodiac Signs 

कन्या राशि 

जून में हो रहा सूर्य गोचर कन्या राशि (Virgo) के लिए बेहद अच्छा साबित हो सकता है. इस राशि के जातक करियर के क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं. साथ ही, कार्यक्षेत्र में सराहना और आर्थिक स्थिति में बढ़ोत्तरी की संभावना है. 

कुंभ राशि 

सूर्य गोचर से सकारात्मक रूप से प्रभावित होने वाली राशियों में कुंभ राशि भी शामिल है. कुंभ राशि के घर-परिवार में खुशहाली बढ़ सकती है. पढ़ाई कर रहे छात्रों और नौकरीपरस्त लोगों के लिए भी अच्छे उन्नति के योग बन रहे हैं. 

कर्क राशि 

सूर्य के मिथुन राशि में गोचर से कर्क राशि के लिए अच्छे योग बन रहे हैं. कर्क राशि को शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. पदोन्नति हो सकती है और कारोबार में लाभ होने की उम्मीद है. इसके अतिरिक्त घर-परिवार में खुशहाली आएगी. 

सिंह राशि 

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य (Sun) है. ऐसे में सूर्य गोचर सिंह राशि के लिए लाभकारी होने वाला है. इस राशि के लोगों के आपसी संबंधों में सुधार आ सकता है और प्रेम प्रसंगों में बेहतरी होगी. आर्थिक पक्ष भी अच्छा हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सारा अली खान और विक्की कौशल ने सिद्धिविनायक मंदिर के किए दर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com