विज्ञापन
This Article is From May 16, 2022

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव का हुआ वृषभ राशि में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर!

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव 15 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है.

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव का हुआ वृषभ राशि में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर!
Surya Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं.

Surya Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में सूर्य ग्रह (Sun Planet) को अहम स्थान दिया जाता है. यही कारण है कि सूर्य देव (Surya Dev) को ग्रहों का राजा कहा जाता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Jyoytish Shastra) के मुताबिक सूर्य (Surya) प्रत्येक माह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) कहते हैं. ज्योतिष (Astrology) के जानकार बताते हैं कि सूर्य के राशि परिवर्तन (Surya ka Rashi Parivartan) का असर सभी राशियों पर होता है. सूर्य देव (Surya Dev) 15 मई को वृषभ राशि (Taurus) में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य के वृषभ राशि (Vrishsabh) में प्रवेश करने से कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है. आइए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जानते हैं कि सूर्य के राशि परिवर्तन का किस राशि पर क्या असर पड़ने वाला है. 


मेष- सूर्य के इस राशि परिवर्तन के मन अशांत रह सकता है. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. मन शांत रखने की कोशिश करनी होगी. 

वृषभ- सूर्य के इस राशि परिवर्तन का असर कारोबार पर हो सकता है. नौकरी में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. मन शांत रहेगा. संयम रखना होगा. 


मि​थुन- लाइफ पार्टनर की सेहत का ख्याल रखना होगा. मानसिक शांति रहेगी. कर्यस्थल पर अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. वाहन सुख मिल सकता है. 

कर्क- आत्मविश्वास और भी मजबूत होगा. परिवार में माता जी की सेहत का ख्याल रखना होगा. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. लेखन के कार्यों में रुचि बढ़ेगा. 

सिंह- अध्ययन और अध्यापन में रुचि रहेगी. मन खुश रहेगा. बिजनेस में आर्थिक सुधार होगा. इनकम बढ़ सकता है. दोस्तों का साथ मिलेगा. 

कन्या- कारोबार में प्रगति हो सकती है. किसी खास साथी का सहयोग मिल सकता है. लेखन के काम से अमदनी बढ़ सकती है. 

तुला- मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में कोई धार्मिक कार्य संपन्न होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. नौकरी में तरक्की संभव है. 

वृश्चिक- अनावश्यक वाद-विवाद से बचना होगा. कारोबार पर विशेष ध्यान देना होगा. परिवार में आंनंद का माहौल रहेगा. किसी खास काम में दोस्तों का साथ मिलेगा. 

धनु- बातचीत में शालीनता रहेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. 

मकर- मन अशांत रह सकता है. रोजगार में परिवर्तन का अवसर प्राप्त हो सकता है. 

कुंभ- परिवार में पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. वाहन सुख प्राप्त हो सकता है. यात्रा में खर्च बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. 

मीन- पढ़ाई में मन लगेगा. नौकरी में ना चाहते हुए कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. मेहनत बढ़ेगा. पारिवारिक जबावदेही भी बढ़ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे खत्म, सोमवार को फिर होगा सर्वेक्षण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव का हुआ वृषभ राशि में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर!
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com