विज्ञापन
This Article is From Jun 21, 2022

Shukra Budh Yuti: इस राशि में शुक्र-बुध की युति से बना बेहद शुभ योग, अगले 10 दिन तक इन राशियों की होगी जबरदस्त तरक्की

Shukra Budh Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र और बुध की युति के वृषभ राशि में शुभ योग का निर्माण हुया है. जिसके कुछ राशियों को फायदा हो सकता है.

Shukra Budh Yuti: इस राशि में शुक्र-बुध की युति से बना बेहद शुभ योग, अगले 10 दिन तक इन राशियों की होगी जबरदस्त तरक्की
Shukra Budh Yuti: वृषभ राशि में शुक्र-बुध युति खास मानी जा रही है.

Shukra Budh Yuti: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सभी नक्षत्र और ग्रहों का समय-समय पर परिवर्तन होता रहता है. इस क्रम में शुक्र 18 जून को वृषभ में प्रवेश किए हैं. इस राशि में बुध पहले से ही मार्गी अवस्था में बैठे हैं. ऐसे में वृषभ राशि में शुक्र और बुध की युति (Shukra Budh Yuti) से शुभ योग बन रहा है. दरअसल शुक्र-बुध के युति योग से वृषभ राशि (Taurus) में लक्ष्मी नारायण योग (Laxmi Narayan Yoga) का निर्माण हो रहा है. इस राशि में यह शुभ योग आगामी 02 जुलाई 2022 तक बना रहेगा. जिस कारण शुक्र और बुध का शुभ प्रभाव कई गुना अधिक देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग के प्रभाव से दरिद्र भी धनवान बन सकता है. वैसे तो शुक्र और बुध से बने लक्ष्मी नारायण योग का असर सबसे अधिक वृषभ राशि पर होगा, लेकिन दूसरी राशियों के बंद किस्मत के द्वार खुल सकते हैं. आइए जानते हैं कि शुक्र और बुध की युति से बने लक्ष्मी नारायण योग का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों पर होने वाला है. 
 

कुंभ (Aquarius)- इस राशि के चौथे भाव में महालक्ष्मी योग का निर्माण हुआ है. ऐसे में इस राशि के जातकों को मकान और वाहन खरीदने का योग बनेगा. साथ ही सुख-सुविधा के साधनों में बढ़ोतरी होगी. हालांकि सुख के साधनों के लिए धन तो खर्च होगा, लेकिन आरामदायक जिंदगी का आनंद ले सकते हैं. बिजनेस या रोजगार को लेकर घर से दूर जाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. इसके अलावा करियर में कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है. 

इस बार सावन में पड़ेंगे इतने सोमवार व्रत, बने रहे हैं ये खास संयोग, जानें तिथि

कन्या (Virgo)- इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण 9वें भाव में हुआ है. जिस कारण इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान निवेश से आर्थिक लाभ मिलेगा. घरेलु सुख के साधनों में वृद्धि होगी. साथ ही इस दौरान आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. बिजनेस में आर्थिक तरक्की हो सकती है. इसके अलावा इस दौरान जो भी फैसला लेंगे उसमें किस्मत का साथ मिलेगा.  

मकर (Capricorn)- ज्योतिष के मुताबिक इस राशि में महालक्ष्मी योग का निर्माण पांचवें भाव में हुआ है. इस योग के प्रभाव से शिक्षा में जबरदस्त कामयाबी मिल सकती है. करियर में तरक्की होती रहेगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. 

इस राशि पर चल रहा है शनि साढ़ेसाती का कष्टकारी चरण, जानें इससे बचने के लिए क्या करना होता है अच्छा

मेष (Aries)- लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण इस राशि के दूसरे भाव में हुआ है. इस राशि में शुक्र-बुध की युति से कार्यों में अभूतपूर्व सफलता मिल सकती है. मार्केटिंग के जॉब में आर्थिक वृद्धि होगी. इसके अलावा जो लोग बिजनेस में हैं, उन्हें आर्थिक लाभ मिलेगा. कारोबार में अचानक धन लाभ हो सकता है. 

सिंह (Leo)- इस राशि में शुक्र-बुध की युति 10वें भाव में हो रहा है. जिसके प्रभाव से बिजनेस में विस्तार होगा. आर्थिक संवृद्धि की प्रबल संभावना है. नौकरी में सफलता मिलेगी. करियर में सफलता मिलने के योग हैं. आकस्मिक धन लाभ का योग बना रहा है. 

कर्क (Cancer)- बुध-शुक्र की युति इस राशि के 11वें भाव में हो रहा है. लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से बिजनेस में आर्थिक प्रगति होगी. साथ ही रुके हुए धन प्राप्त होंगे. साथ ही दैनिक आय में बढ़ोतरी हो सकती है. बिजनेस में सुख के साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है. आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा. 

27 जून को मंगल देव करेंगे मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, इन्हें रहना होगा सतर्क

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आज है नवरात्रि का चौथा दिन, यहां जानें मां कूष्मांडा की पूजा विधि, मंत्र, आरती और भोग
Shukra Budh Yuti: इस राशि में शुक्र-बुध की युति से बना बेहद शुभ योग, अगले 10 दिन तक इन राशियों की होगी जबरदस्त तरक्की
कब है जन्माष्टमी, जानिए  किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Next Article
कब है जन्माष्टमी, जानिए किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com