नए साल में कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होंगे राहु-केतु, मान्यतानुसार जीवन में आएगी खुशहाली 

Rahu-Ketu Effects: ऐसी कुछ राशियां हैं जिनके लिए नया साल बेहद शुभ साबित हो सकता है. इन राशियों पर राहु-केतु की शुभ दृष्टि पड़ने वाली है. 

नए साल में कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होंगे राहु-केतु, मान्यतानुसार जीवन में आएगी खुशहाली 

Zodiac Signs: कुछ राशियों पर बरसेगी राहु-केतु की कृपा. 

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना एक अलग महत्व बताया जाता है. कुछ ग्रहों को शुभ कहते हैं तो कुछ को अशुभ का दर्जा दिया जाता है. इसी तरह के दो ग्रह हैं राहु और केतु जिन्हें आमतौर पर अशुभ ग्रहों की गिनती में रखा जाता है. लेकिन, अगर राहु-केतु (Rahu-Ketu) की स्थिति सही हो तो ये ग्रह राशियों के लिए बेहद शुभ भी हो सकते हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नए साल में ऐसे संयोंग बन रहे हैं जिनसे कुछ राशियों (Zodiac Signs) को फायदा मिल सकता है. इसमें राहु-केतु की स्थिति भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. जानिए राहु-केतु का किन राशियों पर अच्छा असर पड़ेगा.

अयोध्या के राम मंदिर में किस राम प्रतिमा की होगी स्थापना, चुनी जाएगी 3 में से एक मूर्ति

राहु-केतु का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

राहु और केतु को छाया ग्रह कहा जाता है. ये ग्रह हर 15 महीनों में राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 में राहु-केतु राशि परिवर्तन नहीं होगा बल्कि राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे और केतु कन्या राशि (Virgo) में रहेंगे. अन्य ग्रह जब परिवर्तन करेंगे तो राहु-केतु के प्रभाव भी बदलेंगे. यहां जानिए राहु-केतु किन राशियों के लिए शुभ समाचार लाएंगे और किनके लिए शुभ साबित होंगे. 

तुला राशि 

बताया जा रहा है कि साल 2024 में राहु-केतु के प्रभाव से तुला राशि (Libra) का समय बेहद अच्छा होने जा रहा है. इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. इनकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है और नौकरीपेशा लोगों को करियर में उन्नति मिल सकती है. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के लिए भी नया साल अच्छी खबरें लेकर आएगा. राहु-केतु के प्रभाव से कुंभ राशि के जातकों के लिए धन कमाने के साधन बढ़ सकेंगे. धन आगमन के मार्ग खुल सकते हैं और आय में वृद्धि हो सकती है. 

वृषभ राशि 

नया साल राहु-केतु के प्रभाव से वृषभ राशि के लिए भी अच्छा साबित हो सकता है. इस राशि के लोगों को व्यापार में लाभ हो सकता है. इसके अलावा आय में इजाफे के अवसर बनेंगे और व्यापार वृद्धि के मार्ग खुलेंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)