विज्ञापन
Story ProgressBack

Makar Sankranti 2024 : मूलांक 4 और 6 वालों के लिए मकर संक्रांति का दिन होगा लाभकारी

Numerology 2024 : अंक शास्त्रियों के अनुसार आज कुछ मूलांक वालों के लिए यह दिन बहुत अच्छा साबित होने वाला है. तो चलिए जानते हैं 1 से 9 अंक वालों का कैसा रहेगा आज का दिन.

Read Time: 3 mins
Makar Sankranti 2024 : मूलांक 4 और 6 वालों के लिए मकर संक्रांति का दिन होगा लाभकारी

Mulank makar sankranti 2024 : आज मकर संक्रांति का त्योहार बड़े ही धूम-धाम के साथ पूरे देश में मनाया जा रहा है. कहीं, पोंगल तो कहीं बिहू तो कहीं मकर संक्रांति के नाम से. मकर संक्रांति का पर्व सुख-समृद्धि लेकर आता है जीवन में. ऐसे में अंक शास्त्रियों के अनुसार आज कुछ मूलांक वालों के लिए यह दिन बहुत अच्छा साबित होने वाला है. तो चलिए जानते हैं 1 से 6 अंक वालों का कैसा रहेगा आज का दिन. रोज-रोज नहीं बल्कि शमी के पौधे को इस दिन दें पानी, मिलेगा भरपूर लाभ

मकर संक्रांति अंकशास्त्र 2024

- 1 अंक वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी होगा. आपका धन आज कहीं अटक सकता है. इसके कारण चिड़चिड़ापन बना रहेगा. परिवार के साथ उलझ सकते हैं.

- 2 अंक वाले आज कोई भी निवेश सोच समझकर करें. आज का दिन आपके लिए भावुक भरा हो सकता है. आपका धन कहीं फंस सकता है. मां की तबीयत चिंता दे सकती है. 

- मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. आपके सोच हुए काम पूरे होंगे. आज आपका नाम और रुतबा बढ़ेगा. लंबे समय से फंसा हुआ धन मिलने के योग हैं. दोस्तों या परिवार के साथ किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. 

- मूलांक 4 के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. परिवार के साथ कहीं डिनर पर जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए नए अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा.

- मूलांक 5 वालों का दिन सामान्य रहेगा. आज आप स्वभाव से उत्तेजित रहेंगे. कोई भी अहम फैसला ना लीजिए. सेहत पर विशेष ध्यान दीजिए. 

- 6 मूलांक वालों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं उनको अच्छे अवसर मिल सकते हैं. परिवार के मामले में दिन अच्छा रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आषाढ़ मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है भद्रावास का योग, व्रत और पूजा से प्राप्त होंगे कई गुणा फल
Makar Sankranti 2024 : मूलांक 4 और 6 वालों के लिए मकर संक्रांति का दिन होगा लाभकारी
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Next Article
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;