विज्ञापन
Story ProgressBack

मूलांक के अनुसार जानिए 15 फरवरी को किन लोगों का खुलने वाला है भाग्य

ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष से भी लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है. लोगों की नाम के अक्षर के अनुसार राशि और जन्म तिथि के अनुसार मूलांक तय होता है. विभिन्न मूलांकों के लिए 15 फरवरी का दिन कैसा रहेगा.

Read Time: 3 mins
मूलांक के अनुसार जानिए 15 फरवरी को किन लोगों का खुलने वाला है भाग्य
मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अपने आप पर ध्यान देने वाला दिन है.

Numerology 2024 : ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष (Numerology) से भी लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है.  नाम के अक्षर के अनुसार राशि और जन्म तिथि के अनुसार मूलांक (Mulank) तय होता है. एक अंक की जन्म तारीख जैसे 3 का मूलांक 3 ही होता है लेकिन दो अंकों वाले जन्म तिथि में दोनों अंकों क योग मूलांक होता है, अगर किसी की जन्म तिथि 12 है तो उसका मूलांक 3 होता है. आइए जानते हैं 15 फरवरी (15 February) किन मूलांक वालों के लिए भाग्य खोलने वाली तारीख है.

मूलांक 1

जिन लोगों का मूलांक 1 उनके लिए आज का दिन व्यस्त रहने वाला है. लेन देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. पॉजिटिव रहें और सेहत का ध्यान रखने के लिए खानपान में संयम रखें.

मूलांक 2

मूलांक 2 वाला का आज का दिन बहुत हलचल वाला होगा. ऑफिस या वर्क प्लेस पर सावधानी रखें. काम का दबाव बढ़ सकता है. कोई भी निर्णय लेने के पहले सोच विचार कर लें.

Masik Durgashtami : फरवरी की इस तारीख को मनाई जाएगी दुर्गाष्टमी, यहां जानिए तिथि और पूजा मुहूर्त

मूलांक 3

मूलांक 3 वालों को लव लाइफ में बदलाव महसूस हो सकता है. पार्टनर से दूर रहने वालों को उनकी याद परेशान कर सकती है. बच्चों की सेहत का ध्यान रखें. आज डांस या योग क्लास से जुड़ने का विचार आ सकता है.

मूलांक 4

मूलांक 4 वालों के लिए आज का दिन बदलाव से भरा हो सकता है और उन्हें अपने कंफर्ट जोन से बाहर आना पड़ सकता है. विवाहित जोड़े में मतभेद की आशंका है.  तनाव से बचने के लिए करीबियों के साथ समय गुजारें.

मूलांक 5

मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन शांति और सुकून से भरा हो सकता है. काम की जगह पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखें और खानपान में सावधानी बरतें.

मूलांक 6

मूलांक 6 वालों के लिए आज का दिन पॉजिटव रहेगा. आपको अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है. काम के कारण यात्रा करनी पड़ सकत है.

मूलांक 7

मूलांक 7 वालों के लिए आज का दिन काफी हलचल वाला हो सकता है. अचानक बहुत से बदलावों का सामना करना पड़ सकता है. पार्टनर की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है.

मूलांक 8

मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा. उन्हें आर्थिक स्थिरता महसूस होगी. वर्क प्लेस पर काम बढ़ सकता है. कोई भी निर्णय लेने के पहले सोच विचार कर लें.

मूलांक 9

मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अपने आप पर ध्यान देने वाला दिन है. पार्टनर के साथ समय बिताकर खुशी होगी. आपके जीवन में किसी सफलता की खबर मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yogini Ekadashi 2024: जानिए कब है योगिनी एकादशी और पूजा का शुभ मुहूर्त
मूलांक के अनुसार जानिए 15 फरवरी को किन लोगों का खुलने वाला है भाग्य
अक्षय तृतीया पर सभी को भेजें ये खास संदेश घर में लक्ष्मी आगमन और सुख-समृद्धि आने की कामना के साथ
Next Article
अक्षय तृतीया पर सभी को भेजें ये खास संदेश घर में लक्ष्मी आगमन और सुख-समृद्धि आने की कामना के साथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;