विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2022

New Year 2023: इन शुभ योगों में शुरू होगा नया साल, पहले दिन कर लेंगे ये उपाय तो न्यू ईयर रहेगा शानदार

Happy New Year 2023: इस बार नया वर्ष 2023 कई शुभ योगों में आरंभ हो रहा है. ऐसे में यह बहुत ही खास रहेगा. इस वर्ष कई अद्भुत संयोग भी बन रहे हैं.

Read Time: 4 mins
New Year 2023: इन शुभ योगों में शुरू होगा नया साल, पहले दिन कर लेंगे ये उपाय तो न्यू ईयर रहेगा शानदार
New Year 2023: नए साल 2023 की शुरुआत कई शुभ योगों में हो रही है.

Happy New Year 2023, Jyotish Tips: इस बार नया वर्ष 2023 कई शुभ योगों में आरंभ हो रहा है. ऐसे में यह बहुत ही खास रहेगा. इस वर्ष कई अद्भुत संयोग भी बन रहे हैं तो कई खगोलीय घटनाएं भी घट रही हैं. ज्योतष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि नया साल रविवार से शुरू होने के कारण अपने आप में बहुत ही खास बन गया है. हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित हैं. रविवार का दिन सूर्य देव (जो नारायण का ही एक स्वरूप है) को अर्पित किया गया है. ऐसे में रविवार से आरंभ होने के कारण नए वर्ष पर सूर्य का अत्यधिक प्रभाव रहेगा. यदि आप भी इस दिन कुछ आसान से उपाय कर लें तो आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं नए में किए जाने वाले खास उपायों के बारे में.

ज्योतिष में सूर्य को समस्त ग्रहों का अधिपति और स्वामी माना गया है. इस पूरे सौरमंडल में उन्हीं से जीवन की उत्पत्ति होती है. अंत में सभी कुछ उनके ही नारायण स्वरूप में समा जाता है. इस बार एक जनवरी को शाम 7.11 बजे एकादशी तिथि आरंभ हो रही है. साथ ही इस दिन शिव योग, रवि योग और सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है. इन्हें बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया वर्ष बहुत ही अच्छा बीते तो नए वर्ष के पहले दिन यानि एक जनवरी को ये उपाय कर सकते हैं. 

Basant Panchami 2023: साल 2023 में इस दिन मनाई जाएगी बसंत पंचमी, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

नए साल के पहले दिन क्या करें

- एक जनवरी को सुबह जल्दी उठ कर आटे की गोलियां बना लें. ये गोलियां मछलियों को खाने के लिए डाल दें. आटे की इन गोलियों से जितनी अधिक मछलियों का पेट भरेगा, नया वर्ष आपके लिए उतना ही अधिक शुभ होगा.

- नए वर्ष के पहले दिन जल्दी उठकर स्नान करें और ब्रह्म मुहूर्त में ही सूर्यदेव को तांबे के पात्र से जल का अर्ध्य दें. इसके बाद इस उपाय को नियमित रूप से पूरे वर्ष करते रहें. यह उपाय व्यक्ति के भाग्य में राजयोग का निर्माण करता है.


- रविवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान कर भगवान सूर्य की पूजा करें. इसके बाद अपने सूर्य के समक्ष बैठकर श्री आदित्यह्रदयस्रोत का 108 बार पाठ करें. यह अकेला उपाय आपके पूरे भाग्य को पलटने की क्षमता रखता है. 


- यदि आप धन से समर्थ हैं तो एक जनवरी को भगवान शिव का सहस्त्रघट करवाएं. यह अकेला उपाय आपके जीवन की समस्त समस्याओं को हर ले. 

Vastu Tips: नए साल पर घर लाएं ये 5 चीजें, मिलेगी तरक्की और होगा धन लाभ!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शनिवार से शुरू हो रही है गुप्त नवरात्री, जानें क्या है महत्व
New Year 2023: इन शुभ योगों में शुरू होगा नया साल, पहले दिन कर लेंगे ये उपाय तो न्यू ईयर रहेगा शानदार
Som pradosh 2024 : सोम प्रदोष व्रत में इस तरह भगवान शिव को करें प्रसन्न
Next Article
Som pradosh 2024 : सोम प्रदोष व्रत में इस तरह भगवान शिव को करें प्रसन्न
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;