Budh Gochar 2022: वाणी और बिजनेस के कारक बुध देव का होने वाला है मिथुन राशि में प्रवेश, इन राशियों के आएंगे फिर से अच्छे दिन

Budh Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह का गोचर होने वाला है. बुध के गोचर से इन राशियों के जीवन में खास बदलाव आएगा.

Budh Gochar 2022: वाणी और बिजनेस के कारक बुध देव का होने वाला है मिथुन राशि में प्रवेश, इन राशियों के आएंगे फिर से अच्छे दिन

Budh Gochar 2022: ज्योतिष के अनुसार 3 जुलाई को बुध देव मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

खास बातें

  • बुध का होगा मिथुन राशि में गोचर.
  • बुध की स्वराशि है मिथुन.
  • बुध के गोचर से इन राशियों का जीवन होगा प्रभावित.

Budh Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में बुध (Mercury) को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. ये बुद्धि और व्यापार (Business) के कारक माने गए हैं. बुध देव आगामी 2 जुलाई को रवि योग (Ravi Yog) में मिथुन राशि (Gemini) में प्रवेश करेंगे. जो कि 16 जुलाई तक इसी अवस्था में रहेगें. ज्योतिष (Astrology) के अनुसार मिथुन राशि में प्रवेश करने के बाद बुध देव 5 जुलाई को इसी राशि में अस्त हो जाएंगे. फिर 30 जुलाई तक कर्क राशि में उदित अवस्था में रहेंगे. इस बीच गुरु भी स्वराशि में विद्यमान रहेगें. जिस कारण मिथुन, कन्या और मीन लग्न की राशि में भद्र और हंस नामक दो पंचमहापुरुष योग (Panch Mahapurush Yoga) बनेंगे. आइए जानते हैं कि बुध का गोचर (Budh Gochar) किन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. 


 

बुध के गोचर का राशियों पर प्रभाव | Mercury Transit Effect on Zodiac Signs

मेष (Aries)- बुध के गोचर के इस राशि के संबंधित लोगों को घर के सदस्यों से लाभ मिल सकता है. बिजनेस के निमित्त की गई यात्रा लाभ कारक साबित हो सकती है.  

वृषभ (Taurus)- वाणी में मधुरता रहेगी. जिसकी वजह से व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. साझेदारी वाले व्यापार में तरक्की की प्रबल संभावना बनेगी. 

12 जुलाई से इन राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, शनि देव की कृपा से बदलने वाली है किस्मत

मिथुन (Gemini)- बुध गोचर की अवधि में शत्रु आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं. किसी साथी के व्यापारिक तालमेल बनेगा. जिससे भविष्य में आर्थिक लाभ हो सकता है. 

कर्क (Cancer)-  इस दौरान खर्च अधिक होगा. बिजनेस में आर्थिक नुकसान की ही संभावना है. साझेदारी वाले व्यापार से कुछ हद तक लाभ हो सकता है. 

सिंह (Leo)- आय का साधनों में वृद्धि हो सकती है. सुख के कई अवसर मिलेंगे. बिजनेस में आर्थिक प्रगति हो सकती है. 

कन्या (Virgo)- बुध गोचर की अवधि में स्वास्थ्य उत्तम रहने के आसार हैं. बिजनेस में चारों तरफ से आर्थिक लाभ का योग बनेगा. 

Garuda Purana: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो खुद कर लें इन 4 आदतों को दूर, जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

तुला (Libra)- बिजनेस में रुका हुआ आर्थिक कार्य पूरा होगा. लंबे समय से अटका हुआ धन मिल सकता है. 

वृश्चिक (Scorpio)- बुध के इस गोचर से सेहत प्रभावित हो सकता है. बिजनेस में आंशिक नुकसान वहन करना पड़ सकता है. 

धनु (Sagittarius)- बिजनेस में प्रगति होगी. आर्थिक लाभ के कई अवसर मिलेंगे. हलांकि स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. कार्यस्थल पर अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करने से बचना होगा. 

मकर (Capricorn)- बुध गोचर की अवधि में शत्रु पक्ष से आर्थिक नुकसान हो सकता है. बिजनेस में घाटे का सौदा हो सकता है. हालांकि आय का अवसर मिलेगा. 

Vastu For Deepak: पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए खास है दीपक, रोजाना इस दिशा में जलाने पर पितर होते हैं प्रसन्न

कुंभ (Aquarius)- वाणी के प्रभाव से शिक्षा में उन्नति होगी. संतान की तरफ से आर्थिक लाभ का योग बनेगा. व्यापार में प्रगति होगी. 


मीन (Pisces)- बिजनेस में संघर्ष करना पड़ सकता है. रुका हुआ धन वापस मिलने में देरी हो सकती है. साझेदारी वाले व्यापार में धन लाभ के आसार हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com