Garuda Purana: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो खुद कर लें इन 4 आदतों को दूर, जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

Garuda Purana: गरुड़ पुराण के मुताबिक सुखी और खुशहाल जीवन जीने के लिए इन 4 बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए किन बातों का ध्यान रखना जरुरी बताया गया है.

Garuda Purana: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो खुद कर लें इन 4 आदतों को दूर, जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

Garuda Purana: गरुड़ पुराण के अनुसार कुछ बुरी आदतों के कारण मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

खास बातें

  • गरुड़ पुराण के मुताबिक इन बुरी आदतों से रहना चाहिए दूर.
  • मां लक्ष्मी चली जाती हैं दूर.
  • घर में नहीं होता है मां लक्ष्मी का वास.

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु (Lord Vihnu) की महिमा के अलावा जीवन से संबंधित खास बातों का भी जिक्र किया गया है. दरअसल गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में सुखद और सफल जीवन के लिए कुछ खास बातें बताई गई हैं. कई बार व्यक्ति जीवन में कुछ ऐसी आदतों को अपना देता है, जो कि उसके लिए परेशानियों का कारण बनती हैं. गरुड़ पुराण में कुछ ऐसी खराब आदतों के बारे में बताया गया है, जिसे समय रहते दूर करना चाहिए. क्योंकि उन बुरी आदतों के कारण मां लक्ष्मी नाराज (Maa Lakshmi) हो जाती हैं. आइए गुरुड़ पुराण के मुताबिक जानते हैं किन 4 बुरी आदतों को तुरंत दूर कर लेना अच्छा है. 

ईर्ष्या और द्वेष

कुछ लोग दूसरों की तरक्की, खुशी से ईर्ष्या करते हैं. साथ ही उनके प्रति द्वेष की भावना रखते हैं. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) के अनुसार किसी भी व्यक्ति की ये बुरी आदतें उसे भीतर ही भीतर खोखला कर देती हैं. इसलिए किसी भी इंसान को दूसरे के प्रति ईर्ष्या या द्वेष भवना नहीं रखनी चाहिए. 

पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए खास है दीपक, रोजाना इस दिशा में जलाने पर पितर होते हैं प्रसन्न

गंदगी से रहें दूर

गरुड़ पुराण के मुताबिक स्वच्छ स्थान पर ही मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास होता है. जो लोग स्वच्छता का ध्यान नहीं रखते हैं, उन पर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है. इसके अवाला जिस घर में पूजा स्थान पर गंदगी फैली होती है, वहां लक्ष्मी एक पल भी वास नहीं करती हैं. ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को गंदगी से दूरी बनानी चाहिए. साथ ही साफ-सफाई का हमेशा ध्यान रखना चाहिए. 

धन का अहंकार

धन एक ऐसी चीज है, जिसका अहंकार व्यक्ति को कंगाल बना सकता है. गरुड़ पुराण के मुताबिक व्यक्ति को कभी भी धन का अहंकार नहीं करना चाहिए. क्योंकि धन का अहंकार करने वालों के पास मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. 

12 जुलाई से इन राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, शनि देव की कृपा से बदलने वाली है किस्मत!

रात को दही का सेवन 

दही का सेवन स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है. लेकिन गरुड़ पुराण के मुताबिक रात के समय दही का सेवन करने के परहेज करना चाहिए. रात में दही का सेवन करने से शरीर अम्ल की मात्रा बढ़ जाती है. जिससे अच्छी नींद में बाधा उत्पन्न होने लगती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com