विज्ञापन
This Article is From Oct 19, 2022

Navpancham Yog: मंगल-केतु से बना अशुभ नवपंचम योग, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Navpancham Yog: मंगल और केतु के मिलने के नवपंचम योग बना है. यह अशुभ नवपंचम योग कुछ राशियों के लिए बेहद अशुभ माना जाता रहा है.

Navpancham Yog: मंगल-केतु से बना अशुभ नवपंचम योग, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Navpancham Yog: नवपंचम योग से इन 4 राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Navpancham Yog Effect on Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के योग से बनने वाले कुछ योग ऐसे हैं जिन्हें बेहद अशुभ माना जाता है. इस वक्त मंगल और केतु के युति योग से नवपंचम नामक अशुभ योग बना है. ज्योतिष की गणना के अनुसार, यह योग 16 अक्टूबर को तब बना जब मंगल ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश हुआ. मंगल-और केतु के योग से बनने वाले इस अशुभ योग का प्रभाव 4 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस अशुभ योग के प्रभाव से बचने के लिए मंगल और केतु के बीज मंत्र का जाप करना अच्छा रहता है. इसके साथ ही हनुमानजी की पूजा भी फलदायी होती है. आइए जानते हैं कि यह अशुभ नवपंचम योग किन राशियों के लिए मुश्किल खड़ा करने वाला है. 

कर्क 

इस राशि के लिए नवपंचम योग खतरनाक माना जा रहा है. ऐसे में इस अशुभ योग के प्रभाव से इस दौरान न्यायिक मुद्दों के लेकर काफी परेशानी हो सकती है. परिवार में महिलाएं की सेहत प्रभावित हो सकती है. कोई दुर्घटना हो सकती है. ऐसे में इस दौरान बेहद सतर्क रहना होगा. इसके अलावा खुद के सेहत को लेकर भी सावधान रहना होगा. 

वृषभ 

मंगल-केतु के योग से बना अशुभ नवपंचम योग वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस योग की वजह से कोई बीमारी परेशान कर सकती है. यात्रा से दुर्घटना हो सकती है. माता-पिता की सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है. ऐसे में वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरतें. 

वृश्चिक

मंगल और केतु की युति से बना नवपंचम योग वृश्चिक राशि के जातकों पर गहरा प्रभाव डाल सकता है. इसके साथ ही यात्रा के दौरान दुर्घटना की आशंका रहेगी. ऐसे में वाहन चलाते समय बेहद सावधान रहने की जरुरत है. इसके अलावा आर्थिक लेनदेन को लेकर भी काफी सतर्क रहना होगा. 

मेष 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम योग मेष राशि के जातकों के लिए कष्टदायक हो सकता है. इस दौरान मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से मनमुटाव की संभावना है. इसके साथ ही कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकता है. दुर्घटना से बचना होगा. गाड़ी चलाते वक्त सावधानी रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आज है नवरात्रि का चौथा दिन, यहां जानें मां कूष्मांडा की पूजा विधि, मंत्र, आरती और भोग
Navpancham Yog: मंगल-केतु से बना अशुभ नवपंचम योग, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
कब है जन्माष्टमी, जानिए  किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Next Article
कब है जन्माष्टमी, जानिए किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com