साल 2024 में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, इन पांच राशियों के जीवन में आ सकती है सुख-समृद्धि

Lakshmi Narayan Yog 2024: ज्योतिषशास्त्र में लक्ष्मी नारायण योग को अत्यंत शुभ माना जाता है. इस वर्ष के अंत में लक्ष्मी नारायण योग बनने वाला है जिसका कुछ राशियों को अत्यधिक लाभ मिल सकता है.

साल 2024 में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, इन पांच राशियों के जीवन में आ सकती है सुख-समृद्धि

Zodiac Signs: कई राशियों के लिए अच्छा साबित होगा लक्ष्मी नारायण योग.

Lakshmi Narayan Yog: ज्योतिषशास्त्र में लक्ष्मी नारायण योग को अत्यंत शुभ माना जाता है. वर्ष 2023 में 25 दिसंबर को शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं और 28 दिसंबर को बुध ग्रह भी वृश्चिक राशि (Scorpio) में गोचर करेंगे. इससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है जिसके प्रभाव से वर्ष 2024 के पहले माह जनवरी में कुछ राशियों को धन लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं लक्ष्मी नारायण योग (Lakshmi Narayan Yog) से किन राशियों के राशिफल (Horoscope) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है और किन राशियों के घर आ सकती है सुख-समृद्धि. 

Pradosh Vrat 2023: इस दिन रखा जाएगा मार्गशीर्ष महीने का पहला प्रदोष व्रत, ऐसे करें भोलेनाथ का पूजन 

लक्ष्मी नारायण योग का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर शुक्र की सप्तम दृष्टि रहने के कारण लक्ष्मी नारायण योग बहुत शुभ रहने वाला है. इसके कारण आर्थिक स्थिति में मजबूती आए सकती है. व्यापार में अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. कोई अच्छी डील होने के योग हैं जिससे अचानक लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर शुक्र (Shukra Grah) की दृष्टि छठे भाव में रहने के कारण लक्ष्मी नारायण योग का बहुत लाभ मिलेगा. यह संबंधों पर बहुत अच्छा प्रभाव डालेगा और जीवनसाथी व कारोबार में पार्टनर के साथ संबंध बेहतर होंगे. कुछ जातकों को संतान सुख भी प्राप्त हो सकता है. कला से जुड़े जातकों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है.

कर्क राशि

शुक्र की दृष्टि कर्क राशि (Cancer) के जातकों के पंचम भाव में रहने वाली है और इससे लोगों को सुख साधनों की प्राप्ति होगी. यह समय पारिवारिक जीवन के लिए विशेष तौर पर अच्छा रहने वाला है. जातकों को माता के पक्ष से विशेष लाभ मिल सकता है. धन संपत्ति की प्राप्ति भी हो सकी है.

तुला राशि

तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए शुक्र की दृष्टि दूसरे भाव में रहने के कारण आत्मविश्वास में वृद्धि का लाभ होगा. खासकर कलात्मक और रचनात्मक कार्यों से जुड़े जातकों की क्षमता में आश्चर्यजनक वृद्धि हो सकती है. जातकों को उच्च अधिकारियों से सहयोग प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक राशि

लक्ष्मी नारायण योग वृश्चिक राशि में ही बनने वाला है. शुक्र और बुध दोनों वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे. दोनों ग्रहों के प्रभाव से जातकों को अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है. इस दौरान किए गए निवेश से भी अच्छा लाभ हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)