कोलकाता की दुर्गा पूजा को 'भावात्मक सांस्कृतिक विरासत टैग', ममता ने यूनेस्को का किया धन्यावाद

सुश्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि दुर्गा पूजा एक ऐसी भावना है, जो संकीर्णता की बाधाओं से ऊपर उठकर हमें एक साथ लाती है. यह कला की भव्यता को अध्यात्म से जोड़ती है.

कोलकाता की दुर्गा पूजा को 'भावात्मक सांस्कृतिक विरासत टैग', ममता ने यूनेस्को का किया धन्यावाद

यूनेस्को कोलकाता के दुर्गा पूजा को एक भावात्मक सांस्कृतिक विरासत के रूप में मान्यता दिया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा को एक भावात्मक सांस्कृतिक विरासत के रूप में मान्यता देने के लिए गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक तथा सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) को धन्यवाद दिया. सुश्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, "दुर्गा पूजा एक ऐसी भावना है, जो संकीर्णता की बाधाओं से ऊपर उठकर हमें एक साथ लाती है. यह कला की भव्यता को अध्यात्म से जोड़ती है. 

उन्होंने कहा, "हम दुर्गा पूजा को एक भावात्मक सांस्कृतिक विरासत के रूप में मान्यता देने और इसमें शामिल सभी लोगों के प्यार के श्रम का सम्मान प्रदान करने के लिए यूनेस्को को धन्यवाद देते हैं." सुश्री बनर्जी ने बुधवार को कहा था, "कोलकाता की दुर्गा पूजा को यूनेस्को द्वारा 'भावात्मक सांस्कृतिक विरासत टैग' दिया गया है, जो हम सभी के लिए गर्व का क्षण है."

Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि में हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें उनके आगमन और प्रस्थान का क्या है संकेत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com