Astro news : कबूतर को दाना खिलाना शुभ होता है या अशुभ, यहां जानिए क्या है मान्यता

Kabootar ko dana kyun khilayein : आखिर लोग कबूतरों को दाना क्यों खिलाते हैं इसके पीछे क्या मान्यता है. ये शुभ है कि अशुभ यहां जानिए आज लेख में.

Astro news : कबूतर को दाना खिलाना शुभ होता है या अशुभ, यहां जानिए क्या है मान्यता

लेकिन जिनकी कुंडली में राहु और बुध का मेल होता है उन्हें घर की छत पर kabootar को दाना नहीं खिलाना चाहिए.

Astro tips : कबूतर और चिड़ियों को आपने अकसर दाना खिलाते हुए लोगों को देखा होगा. घर की छत, बालकनी में या फिर गार्डन में. महानगरों पर तो आपने चौराहों पर भी देखा होगा कबूतरों को दाना खिलाते हुए. इससे घर में धन की वर्षा (vastu tips for money) होती है. आखिर लोग कबूतरों (pigeon) को दाना क्यों खिलाते हैं इसके पीछे क्या मान्यता है. ये शुभ है कि अशुभ यहां जानिए आज लेख में.

कबूतर को दाना खिलाना है शुभ या अशुभ | Is it auspicious or inauspicious to feed a pigeon?

  • आपको बता दें कि कबूतर को दाना खिलाना होता है शुभ. इससे घर में सकारात्मकता आती है. इससे घर से नेगेटिविटी दूर रहती है. इसलिए लोग रोज इसे दाना खिलाते हैं.

  • लेकिन जिनकी कुंडली (kundali) में राहु और बुध का मेल होता है उन्हें घर की छत पर कबूतर को दाना नहीं खिलाना चाहिए. इससे आप पर राहु का प्रकोप बरसने लग जाएगा. 

  • मान्यता के अनुसार आपको कबूतरों (kabootar) को दाना खिलाने से घर में सुख शांति बनी रहती है. क्योंकि कबूतरों को सुख-शांति का प्रतीक माना जाता है. 

  • कबूतर को दाना डालने से वैवाहिक जीवन (married life) सुखी रहता है. इससे दांपत्य जीवन में आने वाली परेशानियां दूर होती हैं. धर्म शास्त्रों में पक्षियों को दाना पानी डालना अच्छा माना जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)