Shani Jayanti 2023 : शनि जयंती पर कर लें ये उपाय, साढ़ेसाती और ढैय्या का असर होगा कम

Shani dev : आज हम आपको यहां पर जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है उसका असर कम करने के लिए हम यहां पर शनि देव से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप इस शनि जयंती उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

Shani Jayanti 2023 : शनि जयंती पर कर लें ये उपाय, साढ़ेसाती और ढैय्या का असर होगा कम

आप इस दिन Shani mantraका जाप करते हुए शनि देव का स्मरण करें. ऐसा करने से सारे दुख दूर हो जाते हैं. 

Shani Jayanti 2023 kab hai : शनि देव को कर्म का देवता कहा जाता है. यह कर्मों के अनुसार फल देते हैं. यह जिसपर प्रसन्न हो जाते हैं उसके जीवन की कायापलट कर देते हैं. लेकिन जिससे रुठते हैं तो फिर अर्श से फर्श पर लाने में समय नहीं लगता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है उसका असर कम करने के लिए हम यहां पर शनि देव से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप इस शनि जयंती उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

Jyeshtha Amavasya 2023 : यहां जानिए ज्येष्ठ अमावस्या कब है, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

शनि देव को प्रसन्न करने का उपाय

  • आपको बता दें कि शनि जयंती अमावस्या को पड़ रही है, ऐसे में दान पुण्य करना बहुत फलदायी माना जाता है. आप इस दिन शनि मंत्र का जाप करते हुए शनि देव का स्मरण करें. ऐसा करने से सारे दुख दूर हो जाते हैं. 

  • शनि जयंती को काली चीजों का दान करना अच्छा माना जाता है. इस दिन काले कपड़े, जामुन, काली उड़द, काले जूते, तिल, लोहा और तेल का दान करते समय ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें. इससे शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है.

  • शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर में जाकर शनि देव की प्रतिमा के समक्ष सरसों के तेल का दीया जलाना भी शुभ माना जाता है. मान्यता है कि शनि का पौधा लगाने से शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है. शमी का पौधे लगाने से को घर में बरकत आती है कभी भी पैसो की कमी नहीं रहती है.

  • हर दिन शमी की पूजा करने से विवाह संबंधी दिक्कतें भी दूर होती हैं. इस पौधे को लगाने से घर का वास्तु दोष भी दूर होता है. इसके प्रभाव से घर की सारी बाधाएं दूर होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com