गुरुवार के दिन करें ये उपाय, बृहस्पति देव होंगे प्रसन्न, जीवन में आएगी खुशहाली नकारात्मकता होगी दूर

Astro tips : जिनकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर होते हैं उनको कुछ खास तरह के उपाय करने चाहिए जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है जिसको अपनाकर आप गुरु देव का आशीर्वाद पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं क्या क्या उपाय करने चाहिए.

गुरुवार के दिन करें ये उपाय, बृहस्पति देव होंगे प्रसन्न, जीवन में आएगी खुशहाली नकारात्मकता होगी दूर

Guruwar के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ

How to Jupiter pleased : बृहस्पति ग्रह ऐसा है जिसके कमजोर पड़ने से व्यक्तिगत जीवन में परेशानी आती है. सुख शांति भंग होने लगती है. इसलिए लोग बृहस्पति (Brihaspati) को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार का व्रत भी रखते हैं ताकि उनकी कृपा जीवन में बनी रहे. जिनकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर होते हैं उनको कुछ खास तरह के उपाय करने चाहिए जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है जिसको अपनाकर आप गुरु देव का आशीर्वाद पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं क्या क्या उपाय करने चाहिए.

गुरुवार को क्या करें उपाय

- गुरुवार के दिन आपको सत्यनरायण की कथा सुननी चाहिए. इससे भगवान विष्णु और लक्ष्मी दोनों प्रसन्न होते हैं.  बृहस्पति वार के दिन सोना खरीदना अच्छा माना जाता है. इसके अलावा आप बृहस्पति ग्रह का शांति के लिए पूजा पाठ करना चाहिए. 

- इसके अलावा गुरुवार के दिन केले के पेड़ में दिया और जल चढ़ाने से शुभ फल का प्राप्त होता है.  जब आप केले के पेड़ में जल चढ़ाएं ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: का मंत्र जाप करें.

- वहीं, गुरुवार के दिन पीले वस्त्र का धारण करें, वहीं इस दिन पीले चीजें जैसे दाल का दान करें किसी जरूरतमंद को. 

- इसके अलावा आप गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करने से लाभ होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

रणबीर-आलिया ने दिए फिल्‍म 'ब्रह्मास्त्र' से जुड़े दर्शकों के सवालों के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com