Kartik के महीने में इन कामों को करने से मिलते हैं अच्छे फल, यहां जानिए उनके बारे में

Holy month : इस पवित्र महीने में चार नियमों का पालन करने से जीवन कष्टों से मुक्त हो जाता है. इसी के बारे में हम जानेंगे लेख में.

Kartik के महीने में इन कामों को करने से मिलते हैं अच्छे फल, यहां जानिए उनके बारे में

Devi lakshmi की कृपा बनी रहे तो रोज सुबह उठकर तुलसी को जल दें सूर्य उदय से पहले.

Kartik month 2022 : हिन्दू धर्म में कार्तिक माह बहुत पवित्र माना जाता है. यह महिना भगवान विष्णु (lord vishnu) को बहुत प्रिय है. इस महीने में नियमित पूजा पाठ करने से घर में सुख सौभाग्य आता है. सकारात्मकता बनी रहती है. इस महीने में पूजा पाठ (puja path niyam) करने से अरोग्य होता है इंसान. इस पवित्र महीने में चार नियमों का पालन करने से जीवन कष्टों से मुक्त हो जाता है. इसी के बारे में हम जानेंगे लेख में.

कार्तिक महीने में क्या करें | What to do in kartik month

- अगर आप चाहत हैं कि आप पर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो रोज सुबह उठकर तुलसी को जल दें सूर्य उदय से पहले. इससे सभी तरह के रोग मिट जाते हैं.

- इस महीने में शालिग्राम की पूजा करना भी अच्छा होता है. शालिग्राम को भगवान विष्णु का रूप माना जाता है. इससे किसी तरह का कष्ट जीवन में नहीं रहता है.

- नदी में स्नान करने का बहुत महत्व होता है. सूर्योदय से पहले रोज स्नान करें. इसका अच्छा फल प्राप्त होता है. ऐसा एक महीने तक करने से शरीर रोग मुक्त हो जाता है.

- वहीं, सूर्योदय के समय अर्ध्य देने से सभी तरह के दोष दूर हो जाते हैं. आरोग्य का वरदान मिलता है. तो यहां दिए गए नियमों को जीवन का हिस्सा बनाकर नकारात्मकता से दूर हो जाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com