Vakri Guru 2023: 4 सितंबर को 16 साल बाद देवगुरु बृहस्पति होंगे वक्री, इन राशियों पर बरसेगी विशेष कृपा

Guru Vakri Effects: 4 सितंबर को करीब 16 साल बाद देवगुरु बृहस्पति वक्री हो रहे हैं और यह समय कुछ राशियों के लिए बहुत बड़ा परिवर्तन ला सकता है.

Vakri Guru 2023: 4 सितंबर को 16 साल बाद देवगुरु बृहस्पति होंगे वक्री, इन राशियों पर बरसेगी विशेष कृपा

Zodiac Signs: गुरु वक्री का कई राशियों पर पड़ेगा प्रभाव.

Guru Vakri: सनातन धर्म में पंचांग और ग्रहों की स्थिति को बहुत ही महत्व दिया जाता है. नक्षत्रों का लेखा-जोखा और ग्रहों की बदलती दिशा जातकों की राशियों (Zodiac Signs) पर भी प्रभाव डालती है. ऐसे में 4 सितंबर को जब देवगुरु कहे जाने वाले ग्रह बृहस्पति वक्री होने जा रहे हैं तो इस घटना भी कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आपको बता दें कि बृहस्पति (Brihaspati) 118 दिनों तक वक्री अवस्था में रहेंगे और इस दौरान कुछ राशियों का भाग्य चमक उठेगा क्योंकि गुरु ग्रह को धन संपत्ति और वैभव का प्रतीक माना गया है. जिस जातक की  राशि में गुरु शुभ स्थिति में होते हैं, उनकी जिंदगी में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती. वर्तमान स्थिति की बात करें तो गुरु ग्रह इस वक्त मेष राशि में गोचर कर रहे हैं और 4 सितंबर को इसी राशि में वो वक्री हो जाएंगे. गुरु 16 साल बाद वक्री अवस्था में जाएंगे और 118 दिन वक्री ही रहेंगे, इसके बाद 31 दिसंबर के दिन वो फिर से मार्गी अवस्था में चलेंगे. 118 दिन का यह समय कई राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा. 

घर में शिवलिंग रखते समय इन बातों का रखना चाहिए ध्यान, मान्यतानुसार पूजा का मिलता है शुभ फल

इन चार राशियों पर वक्री गुरु की बरसेगी कृपा  

  • मेष राशि के लिए गुरु का वक्री होना काफी शुभ साबित होगा. इन राशियों के जातक बड़े फैसले लेने में सक्षम होंगे. धन संपत्ति का फायदा होगा. जीवन में खुशियां आएंगी और पॉजिटिविटी का माहौल बनेगा. जो लोग पॉलिटिक्स में हैं उनको खास लाभ मिल सकता है. 

  • मिथुन राशि वालों के लिए भी गुरु की वक्री अवस्था अच्छे और शुभ फल लाने वाली है. जॉब (Job) करने वालों को नए ऑफर मिलेंगे और प्रमोशन के योग बनेंगे. सामाजिक दायरा अच्छा होगा और लोग आपको सम्मान देंगे. व्यापार में अच्छा रिजल्ट मिलेगा. जो लोग कंपीटीशन एक्जाम की तैयारी में लगे हैं उनके लिए भी यह अच्छा समय है. 
  • कुंभ राशि (Aquarius) के लिए भी गुरु का वक्री होना काफी शुभ फल प्रदान कर सकता है. उनके कॉन्फिडेंस में इजाफा होगा. शुभ समाचार मिलेंगे और जहां प्रयास कर रहे हैं वहां सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. धन और संपत्ति का फायदा होगा. 
  • कर्क राशि वालों को भी गुरु की वक्री अवस्था का फायदा मिलेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने के योग बनेंगे. आकस्मिक धन लाभ की खबर मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों को भी नए मौके मिल सकते हैं और निजी जीवन में भी शुभ समाचार मिलेंगे.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)