विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2022

Budhaditya Yog: सूर्य-बुध की युति से कन्या राशि में बना बुधादित्‍य योग, इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, बदल सकती है किस्मत!

Budhaditya Yoga in Kanya: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कन्या राशि में सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य योग बना है. यह योग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है.

Read Time: 4 mins
Budhaditya Yog: सूर्य-बुध की युति से कन्या राशि में बना बुधादित्‍य योग, इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, बदल सकती है किस्मत!
Budhaditya Yoga in Kanya: कन्या राशि में बना बुधादित्य योग इन 4 राशियों के लिए शुभ है.

Budhaditya Yoga in Virgo: ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को शुभ माना गया है. दरअसल जब सूर्य और बुध की युति (Sun and Mercury conjunction) होती है तो इस योग का निर्माण होता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार सूर्य देव (Surya Dev) कन्या राशि (Virgo) में गोचर कर चुके हैं. इस राशि में बुध देव पहले से विरामान हैं. ऐसे में यहां सूर्य और बुध के युति योग से बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) का निर्माण हुआ है. बुधादित्य योग 4 राशि वालों के लिए शुभ माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि बुधादित्य योग के शुभ प्रभाव से इन राशियों की किस्मत पलट सकती है. आइए ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार जानते हैं कि कन्या राशि में बना बुधादित्य योग किन राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है. 


 

सिंह | Leo

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव इस राशि के स्वामी हैं. ऐसे में सू्र्य-बुध का बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) सिंह राशि के लिए अत्यंत शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. रोजगार में सफलता मिल सकती है. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अवसर मिलेगा. बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. इसके अलावा पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. 

मकर | Capricorn

बुधादित्य योग मकर राशि के लिए भी काफी शुभ माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) के प्रभाव से इस राशि वालों को कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है. साथ ही इस दौरान रोजगार की तलाश पूरी हो सकती है. इसके अलावा इस दौरान किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. जिक कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता मिल सकती है. मेहनत का पूरा फल मिलेगा.

Shukra Ast 2022: शुक्र देव सिंह राशि में हुए अस्त, इन 4 राशियों के लिए फायदेमंद तो इन 8 के लिए मुश्किल!

वृश्चिक | Scorpio

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) वृश्चिक राशि के लिए अत्यंत शुभ है. इस योग के शुभ प्रभाव से करियर और व्यापार में जबरदस्त सफलता प्राप्त हो सकती है. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें इस दौरान कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक उन्नति का योग बनेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है. समाजिक मान-सम्मान प्राप्त होगा.  

वृषभ | Taurus

ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक सूर्य का गोचर वृषभ राशि के लिए शुभ रहेगा. साथ ही कन्या राशि में बनने वाले बुधदित्य योग (Budhaditya Yoga) का इस राशि पर भी शुभ प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में अगले 30 दिन इस राशि के जातक को भौतिक सुख-सुविधा की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही संतान सुख का भी सौभाग्य प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उनके लिए भी बुधादित्य योग शुभ साबित होगा. व्यापार में आय के साधन बढ़ सकते हैं. लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है.

Guru Vakri 2022: 12 साल बाद गुरु इस राशि में हुए वक्री, इन 3 राशियों के लिए 24 नवंबर तक का समय बेहद शुभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अनंत चतुर्दशी आज, मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शनिवार से शुरू हो रही है गुप्त नवरात्री, जानें क्या है महत्व
Budhaditya Yog: सूर्य-बुध की युति से कन्या राशि में बना बुधादित्‍य योग, इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, बदल सकती है किस्मत!
Som pradosh 2024 : सोम प्रदोष व्रत में इस तरह भगवान शिव को करें प्रसन्न
Next Article
Som pradosh 2024 : सोम प्रदोष व्रत में इस तरह भगवान शिव को करें प्रसन्न
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;