Shukra Ast 2022: शुक्र देव सिंह राशि में हुए अस्त, इन 4 राशियों के लिए फायदेमंद तो इन 8 के लिए मुश्किल!

Shukra Ast in Leo: शुक्र देव सिंह राशि में अस्त हुए हैं. ये इस स्थिति में आगामी 2 अक्टूबर तक रहेंगे. जिससे कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा.

Shukra Ast 2022: शुक्र देव सिंह राशि में हुए अस्त, इन 4 राशियों के लिए फायदेमंद तो इन 8 के लिए मुश्किल!

Shukra Ast in Leo: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र का अस्त होना शुभ नहीं माना जाता है.

Shukra Ast 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में शुक्र ग्रह का खास महत्व है. इसे ऐश्वर्य, सुख, संपत्ति, वैवाहिक जीवन, धन और वैभव का कारक माना जाता है. शुक्र ग्रह (Venus) 15 सितंबर 2022 को सिंह राशि में अस्त हो चुके हैं. शुक्र का उदय (Shukra Uday) आगमी 02 अक्टूबर को होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र जब अस्त होता है तो वह सूर्य के बहुत करीब पहुंच जाता है. ऐसे में इस ग्रह की शक्ति और प्रभाव कम पड़ जाता है. यनी ग्रह अपना सकारात्मक प्रभाव देने में विफल हो जाता है. आइए जानते हैं कि शुक्र के अस्त (Shukra Ast 2022) होने से किन राशियों की मुशकिलें बढ़ सकती हैं.

शुक्र के अस्त होने से इन राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक शुक्र के अस्त होने से कुल 4 राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि से संबंधित जातकों को इस दौरान सतर्क रहना होगा. अरअसल शुक्र के अस्त होने से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा इस दौरान बने हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक मामले को लेकर सतर्क रहना होगा. इसके साथ ही रिश्ते प्रभावित हो सकती है.

Surya Gochar: 17 सितंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, सूर्य के गोचर के चमकेगी किस्मत!

इन 8 राशियों के लिए सामान्य रहेगा शुक्र अस्त

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अस्त शुक्र मेष, कर्क, वृषभ, तुला, सिंह, मीन, धनु और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है. यानी इस राशियों को शुक्र के अस्त होने से ना तो शुभ प्रभाव पड़ेगा और ना ही अशुभ. 

क्या करें अस्त शुक्र के लिए उपाय

शुक्र के अस्त होने से कुछ राशियों को परेशानियां हो सकती हैं. ऐसे में उन्हें परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शुक्र के बीज मंत्र "ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:" इस मंत्र का जाप करना अच्छा रहेगा. इसके साथ ही शुक्रवार को व्रत रखकर शुक्रदेव को जल अर्पित करना भी अच्छा रहेगा. 

Guru Vakri 2022: 12 साल बाद गुरु इस राशि में हुए वक्री, इन 3 राशियों के लिए 24 नवंबर तक का समय बेहद शुभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अनंत चतुर्दशी आज, मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com