Lord Shiv puja tips : भगवान शिव की इस तरह करिए पूजा, कामकाज में आ रही सभी अड़चने हो जाएंगी दूर

Lord shiv puja tips : आपका बता दें कि भोलेनाथ को प्रसन्न करना बहुत ही आसान होता है. इनकी पूजा ना सिर्फ मनुष्य बल्कि देवता भी करते हैं. आज हम भगवान शिव की पूजा करने के कुछ आसान तरीके बता रहे हैं जिससे उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी.

Lord Shiv puja tips : भगवान शिव की इस तरह करिए पूजा, कामकाज में आ रही सभी अड़चने हो जाएंगी दूर

आप अगर Shivling की स्थापना के बारे में सोच रहे हैं तो इसे बिल्व वृक्ष के नीचे करें

खास बातें

  • कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करने से घर में धन-धान्य बना रहेगा.
  • कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करने से घर में धन-धान्य बना रहेगा.
  • सोमवार के दिन घी, शक्कर और गेहूं के आटे का बना हुआ भोग लगाएं.

Shiv ji puja tips :भोलेनाथ की कृपा जिसपर हो जाए समझो उसके जीवन में कोई बाधा आ ही नहीं सकती. शिव जी हमेशा अपने भक्तों के साथ खड़े रहते हैं. आपका बता दें कि भोलेनाथ को प्रसन्न करना बहुत ही आसान होता है. इनकी पूजा ना सिर्फ मनुष्य बल्कि देवता भी करते हैं. सोमवार (Somvar vrat) के दिन भोले शंकर का होता है इस दिन कुंआरी लड़कियां मनचाहा व्रत पाने के लिए उनका व्रत भी करती हैं. आज हम भगवान शिव की पूजा करने के कुछ आसान तरीके बता रहे हैं जिससे उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी.

आज है फाल्गुन मास का पहला व्रत Sankashti Chaturthi, 'द्विजप्रिय' के रूप में पूजे जाते हैं भगवान गणेश

भगवान शिव की पूजा कैसे करें

  • भगवान शिव को खुश करने के लिए आप प्रतिदिन महामृत्युंजय का जाप करती हैं तो इससे आपके जीवन में और परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. घर का माहौल सकारात्मक बना रहेगा. 
d4a3oc08

  • आप अगर शिवलिंग की स्थापना के बारे में सोच रहे हैं तो इसे बिल्व वृक्ष के नीचे करें क्योंकि इसकी पत्तियां भोले बाबा को अत्यंत प्रिय हैं इससे आपको पूण्य की प्राप्ति होगी. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं कोसो दूर हो जाएंगी.

scjoesq8
  • भगवान शिव को अक्षत यानी चावल जो खंडित या टूटा हुआ नहीं हो वो चढ़ाएं. सोमवार को दही, सफेद वस्त्र, दूध और शक्कर का दान करना शुभ माना गया है. इनके दान से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं.
go7tg2ko

  • धन के अभाव को दूर करने के लिए सोमवार को शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करने से घर में धन-धान्य के भंडार भरे रहते हैं. पितृ दोष के प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है.
7786udlg

बुधवार के दिन इस विधि से करें गणेश जी की पूजा, घर की तरक्की नहीं रुकेगी सुख-शांति भी रहेगी बनी

  • घर में कलेश होता है और आप अपने घर में सुख-शांति और खुशहाली चाहते हैं तो ये उपाय आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त रहेगा. सोमवार के दिन भोलेनाथ को घी, शक्कर और गेहूं के आटे का बना हुआ भोग लगाएं और उनकी शिव वंदन कर आरती करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com