बड़े मंगल को करें ये उपाय, मान-सम्मान में होगी वृद्धि और नौकरी में उन्नति

Hanuman ji puja vidhi : बड़े मंगलवार को आप कुछ उपाय अपना लें तो हनुमान जी का सदैव आप पर आशीर्वाद बना रहेगा. हम यहां पर कर्ज मुक्ति, शनि दोष मुक्ति और नौकरी में उन्नति पाने के अचूक उपाय बताने वाले हैं, जिसे आपको एकबार जरूर करना चाहिए.

बड़े मंगल को करें ये उपाय, मान-सम्मान में होगी वृद्धि और नौकरी में उन्नति

मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की मूर्ति से सिंदूर लेकर माता सीता के चरणों में लगाने से नौकरी में उन्नति मिलेगी.

Bada Mangal Upay : ज्येष्ठ महीने का आज आखिरी बड़ा मंगलवार है. आज संकटमोचन की श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना करने से सारी दुख तकलीफ दूर होती है. साथ ही करियर में तरक्की मिलती है और ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी प्राप्त होता है. इस दिन आप कुछ उपाय अपना लें तो हनुमान जी का सदैव आप पर आशीर्वाद बना रहेगा. हम यहां पर कर्ज मुक्ति, शनि दोष मुक्ति और नौकरी में उन्नति पाने के अचूक उपाय बताने वाले हैं जिसे आपको एकबार जरूर करना चाहिए.

Ganga Dussehra के दिन ये स्तुति करने से मिलती है सुख, शांति और समृद्धि, आप भी जान लीजिए इसके बारे में

हनुमान जी को खुश करने के उपाय

1- इस दिन अगर आप ऊपर बताए गई परेशानियों के लिए कुछ उपाय कर लेंगे तो बहुत असरदार होगा. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

2- अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो इस दिन आप हनुमान जी को काले चने और बूंदी का भोग लगाएं और जरूरतमंदों में बांट दीजिए. इससे आपको शनि दोष से उत्पन्न होने वाली परेशानियों से काफी हद तक राहत मिलेगी.

sdv3ugj

3- इसके अलावा आप बड़े मंगलवार को बंदरों को केले खिलाएं. इससे भी जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. वहीं आप हनुमान जी को 21 केले का भोग लगाएं, यह भी लाभकारी उपाय है.

re6f8jfg

4- वहीं, आप इस दिन नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए भी उपाय कर सकते हैं. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की मूर्ति से सिंदूर लेकर माता सीता के चरणों में लगाने से आपको जल्द ही नौकरी में उन्नति मिलेगी.

nm5d6pno

5- कर्ज से मुक्ति पाना चाहती हैं तो फिर हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाएं. इससे संकमोचक जरूर प्रसन्न होंगे. तो आज आप इन उपायों करके देखिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com