Anuradha Nakshatra: शनि के नक्षत्र में इन 3 बड़े ग्रहों का संगम, जानिए किन राशियों के लिए भाग्यवर्धक !

Anuradha Nakshatra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय अनुराधा नक्षत्र में 3 बड़े ग्रहों की युति हुई है. शनि के नक्षत्र में ग्रहों का ये योग कुछ राशियों के लिए भाग्यवर्धक साबित हो सकता है.

Anuradha Nakshatra: शनि के नक्षत्र में इन 3 बड़े ग्रहों का संगम, जानिए किन राशियों के लिए भाग्यवर्धक !

Anuradha Nakshatra: अनुराधा नक्षत्र में सूर्य, बुध और शुक्र की युति है.

Anuradha Nakshatra: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन के अलावा नक्षत्रों का परिवर्तन भी खास महत्व है. ज्योतिष में 27 नक्षत्रों का जिक्र किया गया है. जो कि एक निश्चित समय अंतराल के लिए एक राशि से दूसरी राशि में रहते हैं. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, इस वक्त शनि देव के नक्षत्र अनुराधा में 3 ग्रहों का मिलन हुआ है. दरअसल इस समय सूर्य, बुध और शुक्र ये तीनों शनि के नक्षत्र में विराजमान हैं. इस तीनों ग्रहों का एकसाथ आने से कई शुभ योग भी बन रहे हैं. इसके साथ ही ये खास योग कुछ राशियों के लिए भाग्यवर्धक माने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि शनि के नक्षत्र में 3 ग्रहों का संगम किन राशियों के लिए शुभता लेकर आएगा.

मकर राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय अनुराधा नक्षत्र में बुध, सूर्य और शुक्र की युति बनी हुई है. ऐसे में मकर राशि वालों के लिए यह योग खास साबित हो सकता है. इस दौरान मकर राशि के जातकों का भाग्य चमक सकता है. इससे साथ ही नौकरी और बिजनेस में आमदनी बढ़ने के भी संकेत हैं. इसके अलावा इस दौरान फिजूलखर्ची पर लगाम लगा सकते हैं. रिश्तेदारों के साथ अच्छा संबंध स्थापित होगा. जो कार्य लंबित पड़े हैं, उनका निपटारा हो सकता है.

कर्क राशि 

शनि के अनुराधा नक्षत्र में बनने वाले सूर्य, शुक्र और बुध की युति का कर्क राशि पर खास शुभ प्रबाभ पड़ने वाला है. इस दौरान रुके हुए कार्यों में गति आएगी. न्यायिक विवादों का निपटारा हो सकता है. बिजनेस में पर्टनर का खास सहयोग मिलेगा. जमीन में निवेश का लाभ मिल सकता है. सरकारी नौकरी का शुभ समाचार मिल सकता है. 


कुंभ राशि


कुंभ राशि के लिए भी शनि के नक्षत्र में बनने वाला ग्रहों का योग शुभ साबित होगा. इस दौरान किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. जो लोग नौकरी या व्यापार में हैं, उन्हें मनचाहा परिणाम मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. परिवार से सदस्यों का शुभ कार्यों में सहयोग मिलेगा. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर आया SEBI का बड़ा बयान