वास्तु के अनुसार चोरी करके Money plant लगाना अच्छा है या बुरा?

Money plant vastu : मनी प्लांट को लेकर मान्यता है कि इसके पौधे को कभी भी चोरी करके नहीं लगाना चाहिए, इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ती है. इस बात में कितनी सच्चाई है, लेख में पता चल जाएगा.

वास्तु के अनुसार चोरी करके Money plant लगाना अच्छा है या बुरा?

आप Money plant में शुक्रवार के दिन कच्चा दूध डालें, शुभ होता है.

Vastu tips : वास्तु शास्त्र में पेड़ पौधों और दिशाओं का खास महत्व होता है. इसलिए कोई भी पेड़ पौधा लगाने से पहले लोग वास्तु शास्त्रियों से जरूर पूछते हैं कि लगाएं की नहीं. क्योंकि इसका असर जीवन पर सीधा-सीधा पड़ता है. ऐसे में मनी प्लांट को लेकर मान्यता है कि इसके पौधे को कभी भी चोरी करके नहीं लगाना चाहिए, इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ती है. इस बात में कितनी सच्चाई है आज लेख में पता चल जाएगा. तो चलिए आज जानते हैं, उसके बारे में. 

मनी प्लांट को चोरी करके लगाएं या नहीं

  • आपको बता दें कि चोरी करके मनी प्लांट को लगाना अच्छा नहीं माना जाता है. इससे यह पौधा फलता फूलता नहीं है. मनी प्लांट हमेशा खुद के पैसों से खरीदकर ही लगाना चाहिए. 

  • मनी प्लांट को घर के अंदर ही लगाएं. आप इसे पूजा घर या किसी दूसरे कमरे या फिर बालकनी में भी लगा सकते हैं. लेकिन कभी भी घर के बाहर मनी प्लांट न लगाएं.

Ganga Dussehra 2023 : गंगा दशहरा कब है, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व जानिए यहां

  • घर में मनी प्लांट लगाते हैं तो कांच की बोतल में लगाएं. इसे हरे बोतल में लगाना शुभ माना जाता है. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले में भी लगाया जा सकता है लेकिन प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक के दूसरे बर्तन में लगाना अच्छा नहीं माना जाता.

  • मनी प्लांट लगाते वक्त सही दिशा का भी ध्यान रखें. इसे घर के आग्नेय कोण यानी कि दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है.आप मनी प्लांट में शुक्रवार के दिन कच्चा दूध डालें तो ये शुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com