दिल्‍ली : कश्‍मीरी गेट के मार्केट में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, अब तक 8 लोगों को निकाला गया

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को भाजपा शासित नगर निगमों में ‘भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण’ करार दिया. अग्निशमन विभाग ने बताया कि उसे शाम को पांच बजकर 24 मिनट पर इस घटना की सूचना मिली, जिसके बाद तीन दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं.

दिल्‍ली : कश्‍मीरी गेट के मार्केट में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, अब तक 8 लोगों को निकाला गया

निर्माणाधीन इमारत के मलबे से दो मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के कश्मीरी गेट इलाके में सोमवार को एक निर्मांणाधीन इमारत के गिर जाने के बाद तीन श्रमिक घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. उसके अनुसार पांच अन्य मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को भाजपा शासित नगर निगमों में ‘भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण' करार दिया. अग्निशमन विभाग ने बताया कि उसे शाम को पांच बजकर 24 मिनट पर इस घटना की सूचना मिली, जिसके बाद तीन दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा, ‘‘कश्मीरी गेट के निकोलसन रोड पर एक इमारत के ढ़ह जाने के बारे में सूचना मिली. पुलिस, अग्निशमन सेवा एवं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गये.'' उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर अब तक आठ श्रमिकों को बचाया गया है. उनमें से तीन घायल हैं.'' पुलिस के अनुसार घायलों की पहचान कश्मीरी गेट निवासी दिलीप (22), तुर्कमान गेट के मोहम्मद मुसैब (35) और जामा मस्जिद इलाके के निवासी मोहम्मद सामी के रूप में हुई है.

पुलिस के मुताबिक दिलीप को अरूणा आसिफ अली अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि सामी एवं मुसैब को सुश्रुत ट्रामा सेंटर ले जाया गया. अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटनास्थल पर तलाशी अभियान चल रहा है. इलाके में काम कर रहे गणेश ने बताया कि उसे शाम लगभग पांच बजे तेज आवाज सुनायी दी और जब वह बाहर निकला तो उसने देखा कि निर्मांणाधीन भवन ढह गया है. पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने 20-25 लोगों को बचाया. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भवन योजना को विधिवत मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ था.

अधिकारी ने कहा कि निकोलसन रोड पर चाबी गंज में 84 वर्गमीटर भूखंड पर निर्माण के लिए सरल योजना के तहत 14 फरवरी, 2021 को मंजूरी दी गयी थी. ‘आप' नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘‘ कश्मीरी गेट के समीप जो भवन ढह गया है, वह एमसीडी में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है. भाजपा के सभी पार्षदों एवं नेताओं की इसमें मिलीभगत है.'' उन्होंने कहा, ‘‘आप कल पूरे सबूत के साथ इसका खुलासा करेगी.''

जो तीन घायल हैं उनके नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1. घायल - दिलीप (22 साल), R/o छबीगंज, कश्मीरी गेट. (ए.ए.ए अस्पताल में भर्ती)
2. घायल - मो. मुसैब (35 साल) R/O गली कल्याणपुरा, तुर्कमान गेट. (सुशांत अस्पताल में भर्ती)
3. घायल - मो. शमी (42 साल), R/O गली मदरसे वाली, जामा मस्जिद. (सुशांत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)