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This Article is From May 02, 2016

एप आधारित टैक्सी कंपनी उबर अब भी ग्राहकों से ले रही है 'सर्ज चार्ज'...

एप आधारित टैक्सी कंपनी उबर अब भी ग्राहकों से ले रही है 'सर्ज चार्ज'...
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेशक कैब के सर्ज चार्ज को लेकर सख्त हों लेकिन उबर कंपनी के तहत चलने वाली कैब अब भी मुसाफिरों से तय रेट से ज्यादा किराया ले रही है। ऑड ईवन का दौर खत्म होने के बाद से ही ज्यादा वसूली का दौर चल रहा है। आईआईटी के आजाद अपार्टमेंट में रहने वाले अमित भार्गव ने कल रात 8 बजे एक उबर कैब अपने घर से एम्स तक के लिए बुक की, उस वक्त सर्ज चार्ज 2.8x का था। बीच में उन्होंने गाड़ी हॉज़ खास थाने के लिए मुड़वा दी जहां की दूरी आइआइटी से 2.9 किलोमीटर की आई और पैसे बने 343.86 रु। इसके बाद शिकायत पुलिस को की गई। ये किराया सेडान गाड़ी का था।

गलती नहीं सुधारी उबर ने
आज फिर अमित भार्गव ने हमारे साथ उबर की कैब आईआईटी से एम्स के लिए बुक की। इस बार हमने मिनी कैब को बुक किया। एम्स तक का किराया आया 243 रु। इसमें सर्ज चार्ज 2.9x का था और समय दिन के करीब 10.30 बजे। कायदे से बिना सर्ज चार्ज के यह किराया 86रु ही बन रहा था। एक बार फिर पुलिस को 100 नंबर काल करके बुलाया गया, शिकायत हुई और कार्रवाई के तौर पर गाड़ी को जब्त किया गया। कुल मिलाकर उबर की लूट खसोट का दौर अब भी जारी है। अब दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया है - 'दिल्ली में कोई भी टेक्सी सर्ज प्राइस के नाम पर ज्यादा पैसे वसूल रही हो तो आप 01142400400 पर फोन करें ! हम सख्त करवाई करेंगे !'

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