MCD Elections: "दो घंटों से भटक रहे.."- पोलिंग बूथ नहीं मिलने से बिना वोट डाले घर लौटने को मजबूर हुए कई वोटर

कई वोटर्स ने दावा किया कि वे घंटों उस बूथ की तलाश में भटकते रहे जहां उन्‍हें अपना वोट डालना था.

नई दिल्‍ली :

MCD Elections दिल्‍ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को वोटिंग हुई. मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे कुछ लोगों को उस समय निराश हाथ लगी जब उन्‍होंने अपना नाम वोटर लिस्‍ट से नदारद पाया. नाराज और निराश वोटर्स ने MCD चुनाव के संचालन में कुप्रबंधन का आरोप लगाया है. कई वोटर्स ने दावा किया कि वे घंटों उस बूथ की तलाश में भटकते रहे जहां उन्‍हें अपना वोट डालना था. 

कालूराम नाम के एक वोटर ने कहा, "मैं अपने बेटे के साथ एक घंटे से भटक रहा हूं लेकिन अब तक वोटिंग के लिए बूथ नहीं मिल पाया है. मुझे अलग बूथ पर जाने के लिए कहा जा रहा है. मेरी पत्‍नी ने अपना वोट डाल दिया है लेकिन मैं नहीं कर सका." एक अन्‍य महिला को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा. इस महिला ने बताया कि उसके परिवार के 20 से अधिक सदस्‍य वोट डालने आए थे लेकिन अपने बूथ का पता नहीं लगा पाने के कारण इनमें से ज्‍यादातर वापस लौट गए हैं. 

एक महिला ने कहा, "हम दो घंटे से भटक रहे हैं. हमें अलग-अलग कमरों में सिर्फ यह कहने के लिए भेजा जा रहा है कि हम वहां वोट नहीं डाल सकते. जब हमें यही पता नहीं लगेगा कि कहां वोट डालना है तो अपने मताधिकार का प्रयोग कैसे करेंगे. " एक युवा वोटर ने कहा, "इससे पहले एक APP चुनाव से संबंधित सारी जानकारी देता था लेकिन पर्चियों (slips) की तरह यह भी अब गलत जानकारी दे रहा. " उसने कहा कि यहां कोई सिस्‍टम नहीं है. पहले चुनाव का एक तरीका हुआ करता था लेकिन कोई व्‍यवस्‍था न होने के कारण  लोगों को कार्यालय के लिए देर हो रही है. स्‍टूडेंट्स को ट्यूशन के लिए देर हो रही है. यह इस तरह से नहीं किया जाना चाहिए. " पहली वार वोट डालने वाली वोट डाले बगैर एक पोलिंग बूथ से लौटते हुए बताया, "पिछले दो घंटो में हमें सात-आठ बूथों पर जाने का कहा गया है. मैं अपना वोट डालने के लिए बेताब थी लेकिन ऐसा नहीं कर पा रही. यह अस्वीकार्य है. मैं वोट डाले बगैर घर जा रही हूं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-